सिद्धि विनायक मंदिर में भक्त ने चढ़ाया 14 करोड़ का सोना, लगाया जाएगा गुंबज और दरवाजों में | A devotee from Delhi has donated gold plating weighing around 35 kg, worth around Rs 14 crores to Mumbai's Shri Siddhivinayak Temple.

सिद्धि विनायक मंदिर में भक्त ने चढ़ाया 14 करोड़ का सोना, लगाया जाएगा गुंबज और दरवाजों में

सिद्धि विनायक मंदिर में भक्त ने चढ़ाया 14 करोड़ का सोना, लगाया जाएगा गुंबज और दरवाजों में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 21, 2020/3:28 am IST

मुंबई: दुनिया के विख्यात मंदिरों में शामिल मुंबई के सिद्धि विनायक में एक भक्त ने सोमवार को 35 किलो सोना चढ़ाया है। चढ़ाए गए सोने की कीमत 14 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह चढ़ावा उस वक्त आया जब मंदिर को भगवान सिद्धि विनायक को सिंदूर लेपन के लिए बंद किया गया था। कहा जा रहा है कि इस सोने का इस्तेमाल दिर की छत पर लगे गुंबद और दरवाजे में किया जाएगा। हालांकि सोना दान करने वाले शख्स की जानकारी और पहचान गुप्त रखी गई है।

Read More: आग की लपटों में घिरा 10 मंजिला टेक्सटाइल मार्केट, 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

मिली जानकारी के अनुसार हर साल मंदिर को माघी गणेश जयंती की तैयारी के लिए 15 से 19 जनवरी तक बंद रखा जाता है। इसी प्रकार इस साल भी माघी गणेश जयंती की तैयारियों के लिए मंदिर बंद रखा गया था। लेकिन जब मंदिर का पट खुला और दान पेटी में देखा तो 35 किलो सोना पाया गया। ज्ञात हो कि माघी गणेश जयंती 25 जनवरी से 1 फरवरी तक मनाई जाएगी।

Read More: कॉपर केबल की चोरी के मामले में पुलिस ने CISF के हवलदार सहिततीन को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

गौरतलब है कि मुं​बई स्थित सिद्धि विनायक मंदिर मनोकामना पूर्ति करने वाले मंदिरों में से एक माना जाता है। यहां कला,​ फिल्म, साहित्य, खेल और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग अपनी मनोकामना लेकर आते हैं। यहां तक बॉलीवुड के महानायक और सचिन तेंदुलकर भी हर गणेश चतुर्थी और बड़े पर्व पर भगवान सिद्धि विनायक के दर्शन के लिए आते हैं और लाइन में लगकर दर्शन करते हैं। देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी का परिवार भी सिद्धि विनायक जाने वालों में शुमार है।

Read More: TI पर महिला आरक्षक को झूठे मामले में फंसाकर बदसलूकी करने का आरोप, DGP DM अवस्थी ने दिया जांच का आदेश

 
Flowers