किसान का पालतू कुत्ता बना जमींदार! वसीयत में 'जैकी' को बनाया आधी संपत्ति का मालिक, बच्चों को नहीं दिया कुछ भी | A farmer has named his pet dog as legal heir of his ancestral property, in Chhindwara district.

किसान का पालतू कुत्ता बना जमींदार! वसीयत में ‘जैकी’ को बनाया आधी संपत्ति का मालिक, बच्चों को नहीं दिया कुछ भी

किसान का पालतू कुत्ता बना जमींदार! वसीयत में 'जैकी' को बनाया आधी संपत्ति का मालिक, बच्चों को नहीं दिया कुछ भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 1, 2021/12:37 pm IST

छिंदवाड़ा: संपत्ति के विवाद में पिता द्वारा अपने बच्चों को जायदाद से बेदखल करने का मामला तो आपने सुना होगा। आपने यह भी सुना होगा कि किसी ने अपनी संपत्ति दान में दे दी, लेकिन क्या कभी आपने यह सुना है कि किसी ने अपनी आधी संपत्ति कुत्ते के नाम कर दी है। हां जरूर आपने यह किस्सा अक्षय कुमार की फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ में सुना होगा, लेकिन हम जो घटना बता रहे हैं वो रील लाइफ की नहीं बल्कि रियल लाइफ की है।

Read More: आज से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सदस्य होगा भारत, कई मुद्दों पर चीन को मिलेगी चुनौती

दरअसल यह मामला, मध्यप्रदेश छिंदवाड़ा जिले के ग्राम बाड़ीबाड़ी का है, जहां रहने वाले ओम नारायण वर्मा ने अपनी आधी संपत्ति अपने पालतू कुत्ते ‘जैकी’ के नाम कर दी है। बताया जा रहा है कि ओम नारायण कि 4 बेटियां और 1 बेटा है लेकिन वह अपने बच्चों को अपनी संपत्ति में से कुछ भी नहीं देना चाहता है।

Read More: नए साल के पहले दिन मिल सकता है कोरोना वैक्सीन का तोहफा, सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी की बैठक जारी

मिली जानकारी के अनुसार ओम नारायण ने दो दिन पहले नोटरी के माध्यम से अपनी वसीयत लिखी है, जिसमें उन्होंने अपनी 21 एकड़ जमीन का आधा हिस्सा अपने पालतू कुत्ते और आधा हिस्सा अपनी पत्नी के नाम कर दिया है। इसमें कहा गया है कि इस कुत्ते की जो कोई भी देखरेख और सेवा करेगा, उसके मरने के बाद वह उसके नाम वसीयत की गई संपत्ति का उत्तराधिकारी होगा।

Read More: टेस्ट टीम में शारदुल ठाकुर और टी नटराजन को मिली जगह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी हुए बाहर