लाश पर लगाया 30 हजार का जुर्माना, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश | A fine of 30 thousand was imposed on the corpse

लाश पर लगाया 30 हजार का जुर्माना, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

लाश पर लगाया 30 हजार का जुर्माना, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 20, 2019/9:20 am IST

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक समाजसेवी की लाश पर 30 हजार रुपए जुर्माना लगाए जाने का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। वहीं, जुर्माना नहीं देने पर समाज ने अर्थी को कांधा देने से भी इनकार कर दिया। हालांकि गायत्री परिवार ने शव के अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया निभाई।

Read More News:Watch Live: सखी सेंटर से रिहा हुई अंजली जैन, पति इ​ब्राहिम के साथ ज…

बता दें कि मृतक समाजसेवी सीआर चौहान की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। मौत के बाद परिवार वाले अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। तभी समाज के लोगों ने यह फरमान जारी कर दिया कि परिवार वाले 30 हजार का अर्थदंड समाज में जमा करे। इसके बाद ही परिवार वाले शव का अंतिम संस्कार कर पाएंगे।

Read More News:राज्यसभा में गूंजा धान खरीदा का मुद्दा, छाया वर्मा बोली- क्या छत्ती…

इस इसकी खबर फैलते ही गायत्री परिवार सामने आए और शव के अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी की। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि विधान से समाजसेवी की लाश का अंतिम संस्कार किया। वहीं, इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई।

Read More News:दो सालों से अनुकंपा नियुक्ति के लिए दफ्तरों के हजारों चक्कर के बाद …

बताया जा रहा है कि मृतक के परिजनों द्वारा अंतर्जातीय विवाह करने कर समाज से बहिष्कृत कर दिया था। इस गुहान को लेकर समाज ने 30 हजार रुपए का अर्थदंड लगाया था। लेकिन परिवार वालों ने जुर्माने नहीं दिया। जिसकी वजह से उनके परिवार शव का अंतिम संस्कार नहीं कर पाए।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZhZoI7nRpd8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>