कोचिंग सेंटर की इमारत में लगी भीषण आग, 14 बच्चों की मौत, 30 इमारत में फंसे, 10 ने छत से कूदकर बचाई जान

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 24 May 2019 05:58 PM, Updated On 24 May 2019 06:51 PM

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत शहर से एक कोचिंग सेंटर की इमारत में भीषण आगजनी की घटना सामने आई है। आगजनी की घटना से 14 बच्चों की मौत की खबर आ रही है, वहीं इमारत में 30 बच्चों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि 10 बच्चों ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई है। फिलहाल फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। आग बुझाने के लिए 18 फायर ब्रिगेड मौके पर प्रयासरत हैं।

Read More: 2009 के बाद पहली बार सुप्रीम कोर्ट में 31 हुई जजों की संख्या, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ

आगजनी की घटना को लेकर बच्चों के परिजनों ने कोचिंग सेंटर संचालकों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि न तो बिल्डींग में सीढ़ियों की समूचित व्यवस्था न ही इमरजेंसी एग्जिट की सू​वीधा है। इसके चलते बच्चों को छत से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ रही है। बताया जा रहा है कि आग लगने की सूचना समय पर दे दी गई थी लेकिन फायर ब्रिगेड समय पर नहीं पहुंच सकी। स्‍थानीय लोग भी अब सीढ़ियां लेकर बच्चों को इमारत से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

हादसे में मारे बच्चों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्य​क्त किया है। मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदना है। बिल्डिंग में फंसे बच्चों को जल्द निकाला लिया जाएगा। सााि ही उन्होंने कहा है कि प्रशासन द्वारा पूरी मदद की जाएगी।

Web Title : A fire broke out on the second floor of a building in Sarthana area of Surat; 18 fire tenders at the spot

जरूर देखिये