गाज की चपेट में आई जिंदा युवती को सिर सहित गोबर के गड्ढे में दबाया, देखिए कैसे बची जान | A girl alive in the grip of gaz Pressed into dung pit with head See how live

गाज की चपेट में आई जिंदा युवती को सिर सहित गोबर के गड्ढे में दबाया, देखिए कैसे बची जान

गाज की चपेट में आई जिंदा युवती को सिर सहित गोबर के गड्ढे में दबाया, देखिए कैसे बची जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : April 25, 2020/6:01 am IST

पत्थलगांव । गाज की चपेट में आने के बाद अंधविश्वास में जकड़े एक परिवार ने युवती को बचाने के लिए उसे सिर के पिछले हिस्से तक गोबर के गड्ढे में दबा दिया । युवती के परिजनों ने अंधविश्वास में उलझ कर घर के समीप गोबर के गड्ढे में युवती को गाड़ दिया था। इस दौरान पीड़ित युवती का चेहरा बस बाहर था।

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज लेंगे मैराथन बैठक, IMA के सदस्यों के साथ करेंगे मीटिंग

बता दें कि पत्थलगांव के  फरसाबहार जनपद का ग्राम कोल्हेनझरिया में शुक्रवार 24 अप्रैल को अचानक मौसम बदलने के बाद बारिश और ओलावृष्टि प्रारंभ हो गई।  इस दौरान घर के आंगन में काम कर रही जयशिला नाम की युवती गाज की चपेट में आ गई थी। बेहोश हो जाने के बाद इस युवती के परिजनों ने उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के बजाय अंधविश्वास वाले उपचार का सहारा लिया ।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में चांद दिखने की तस्दीक, छग वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने की घर …

गाज से पीड़ित इस युवती को उसके परिजनों ने तत्काल समीप के गोबर गड्ढे में गाड़ दिया था। गांव के समाज सेवी मनोज रात्रे को इस बात की जानकारी मिलते ही उसने पीड़ित के घर पहुंच कर इस तरह अंधविश्वास से इतर  अस्पताल में चिकित्सा सुविधा दिलाने की समझाइश दी । इस युवती को लगभग डेढ घंटे के बाद कोल्हेनझरिया अस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया । चिकित्सकों ने युवती की जान बचाने के लिए यथासंभव उपाय किए, जिससे युवती को बचा लिया गया है। जयशिला के डॉक्टरी उपचार से जान बचने के बाद अब परिजन भी मान रहे हैं कि बीमारी या घात में सबसे उपयुक्त उपचार डॉक्टर ही कर सकते हैं।

 
Flowers