बीच शहर में पहुंचा हाथियों का दल, घंटा घर के पास हेलीपैड ग्राउंड में डाला डेरा | A group of elephants reached in the middle city, camped in the helipad ground near the bell house

बीच शहर में पहुंचा हाथियों का दल, घंटा घर के पास हेलीपैड ग्राउंड में डाला डेरा

बीच शहर में पहुंचा हाथियों का दल, घंटा घर के पास हेलीपैड ग्राउंड में डाला डेरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:57 PM IST, Published Date : December 26, 2018/4:06 am IST

कोरबा। कोरबा शहर में हाथियों के आमद से लोग घबराए हुए हैं। कोरबा इतिहास में पहली बार जंगल से निकलकर हाथी बीच शहर में आ धमके हैं जिससे शहर में दहशत का माहौल है। वन विभाग का अमला हाथियों को जंगल में खदेड़ने की कोशिश में जुटा हुआ है।

पढ़ें- 17 आईपीएस अफसरों के तबादले, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित दस जिलों के एसपी बदले

वन विभाग का अमला अलग अलग गाड़ियों और सायरन के जरिए हाथियों के ट्रैकिंग में जुटा है। कोरबा शहर के ट्रांसपोर्ट नगर, एसईसीएल हवाई पट्टी और घंटाघर इलाके में रात करीब 3:00 बजे 4 हाथियों का दल कोरबा शहर में घुस गया हालांकि वन विभाग की लगातार ट्रैकिंग के कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई लेकिन जिसने भी हाथी को शहर के बीच और अपने घर के पास पाया वह अपनी जान बचा कर भागता नजर आया।

पढ़ें- भूपेश ने दिया मंत्रियों-विधायकों को डिनर, 300 से ज्यादा वीआईपी ने क…

दरअसल बताया जा रहा है कि 4 हाथियों का दल सरगुजा से पहले कटघोरा वन मंडल क्षेत्र में प्रवेश किया और अब वही हाथी कोरबा वन मंडल क्षेत्र के शहरी इलाके में घुस आए हैं। खुद डीएफओ भी स्वीकार कर रहे हैं कि हाथी लगातार शहर में मंडरा रहे हैं ऐसे में वन विभाग का अमला और खुद डीएफओ उसकी निगरानी कर रहे हैं। डीएफओ का कहना है कि धान की तलाश में पहले गांव के करीब और गांव से भटक कर हाथी शहर के अंदर घुस आए हैं ऐसे में भीड़भाड़ और रिहायशी इलाका होने के कारण वन विभाग भी मुश्किल में है। हालांकि वन विभाग का कहना है कि हाथियों के निगरानी के लिए टीम लगाई गई है और पुलिस की मदद से लोगों को दूर करके हाथियों को शहर से जंगल की तरफ खदेड़ने का प्रयास लगातार जारी है।