जीमीकंद की सब्ज़ी में लग गया छत्तीसगढ़िया तड़का, वीडियो देखे

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 02 Nov 2017 01:06 PM, Updated On 02 Nov 2017 01:06 PM

छत्तीसगढ़ की मशहूर सब्ज़ी जीमीकंद पर एक शख्स ने ठेठ छत्तीसगढ़ी में गाना क्या बनाया, गाना सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. ये गाना ठेठ छत्तीसगढ़ी और मजाकिया अंदाज में बनाया गया है. 

देखें वीडियो-

 

छत्तीगढ़िया बाबू ने जीमीकंद की सब्ज़ी की पूरी रेसिपी ही गाना गाकर बता दिया.शख्स ने रेसिपी इस अंदाज़ में गाकर बताया कि इस वीडियो को लोग सोशल में काफी पसंद कर रहे हैं. क्योंकि जीमीकंद की सब्ज़ीं ठीक वैसी ही बनाई जाती है जैसे इस शख्स ने मज़ाकिया अंदाज़ में गाकर बताया है. 

ये भी पढ़ें-गुजरात चुनाव में नया वीडियो वायरल, मोदी के गीत गा रहा विकास

हिंदी सिने जगत में मिथुन दा पर फिल्माया गया गाना जीमी-जीमी-जीमी... आजा-आजा-आजा.. एक समय सुपर हिट हुआ था. इसी गाने के अंदाज में शख्स ने जीमीकंद पर छत्तीसगढ़ी में गाना गाते हुए जीमीकंद की सब्जी की रेसिपी ही बता दी. 

ये भी पढ़ें-खिचड़ी पर जबर्दस्त खिचखिच, नेशनल फूड की घोषणा से पहले बवाल

जीमीकंद को आप जानते ही होंगे वैसी इसे हिंदी में सूरन कहा जाता है. लेकिन छत्तीसगढ़ी में इस जीमीकांदा कहा जाता है. छत्तीसगढ़ में खासकर त्यौहारों के सीज़न जैसे दिवाली, होली में इसे खासतौर पर बनाया जाता है. 

ये भी पढ़ें- वंदे मातरम नहीं सुना पाए भाजपा प्रवक्ता, हो रही जबर्दस्त फजीहत

ग्रेवी में बनी जीमीकंद की सब्ज़ी का कोई तोड़ नहीं होता. इसलिए इसे छत्तीसगढ़ में सब्जियों का राजा भी कहा जाता है. जिसे खास मौकों पर बनाने की परंपरा है. क्योंकि इसे बनाने में भी काफी मेहनत लगती है. लेकिन जब बनती है तो उस मेहनत की तारीफ खूद-ब-खुद ज़ुबान से निकल जाती है.

ये भी पढ़ें- स्टेशन पर एनाकोंडा ! वायरल हुआ वीडियो, अफसरों ने कहा-हमें नहीं पता 

 

अभिषेक मिश्रा, वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : A men creat a song on jimikand vegitable

जरूर देखिये