'होशंगाबाद इलेक्शन' नाम से मोबाइल ऐप, जानिए क्या है खासियत | A mobile app called 'Hoshangabad Election', know what is the specialty

‘होशंगाबाद इलेक्शन’ नाम से मोबाइल ऐप, जानिए क्या है खासियत

'होशंगाबाद इलेक्शन' नाम से मोबाइल ऐप, जानिए क्या है खासियत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 21, 2019/4:21 am IST

होशंगाबाद। जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए ‘होशंगाबाद इलेक्शन’ नाम से एक मोबाइल ऐप बनाया है। इस मोबाइल ऐप की खासियत है इसके द्वारा मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर कतारों का लाइव स्टेटस दिखाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: सियासत के गलियारों से निकला बयान, ‘मैं देश के गरीबों को मैसेज देने आया हूं’

इसके माध्यम से बुजुर्ग और घरेलू महिलाएं स्टेटस देखकर अपना वोट डालने जा सकेंगी, और उन्हें भीषण गर्मी में लम्बी लाइन की समस्या से निजात भी मिलेगी। मोबाइल एप्लीकेशन की एक और खासियत यह भी है कि इसके द्वारा मतदान केंद्र तक गूगल मैप के जरिये भी पहुंचा जा सकता है। जिला प्रशासन द्वारा इस ऐप को नेविगेशन से जोड़ा गया है। जिससे जिले के ऐसे मतदाता जो जिले के वोटर हैं लेकिन कहीं और रह रहे हैं उन्हें अपना पोलिंग स्टेशन ढूंढने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल का राजधानी में रोड शो, इधर पूर्व सीएम की जनसभा

इस ऐप को लेकर जिला प्रशासन और वोटर दोनों उत्साहित हैं कि जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में यह उपाय कारगर होगा…इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है…..वहीं इस प्रकार का ऐप बनाने वाले होशंगाबाद प्रदेश का संभवतः पहला जिला है।

 
Flowers