प्रद्युम्न की हत्या के खुलेंगे राज? रेयान का 11वीं का छात्र गिरफ्तार

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 08 Nov 2017 11:31 AM, Updated On 08 Nov 2017 11:31 AM

देश को दहला देने वाले हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने इसी स्कूल के एक छात्र को गिरफ्तार किया है। 

ये भी पढ़ें-  रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे रुप्रद्युम्न की हत्या

जिस छात्र को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है, वो इस स्कूल में 11 वीं में पढ़ता है। मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई उससे पहले भी दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में पूछताछ कर चुकी थी। 

गिरफ्तार छात्र के पिता ने अपने बेटे की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि बीती रात (मंगलवार) सीबीआई उनके बेटे को गिरफ्तार करके ले गई है। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने कोई अपराध नहीं किया है, वो निर्दोष है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने स्कूल के माली और शिक्षकों को प्रद्युम्न के बारे में सूचित किया था। 

देखें ट्वीट-

 

 

आपको बता दें कि सीबीआई ने रेयान इंटरनेशनल गुरुग्राम के जिस छात्र को गिरफ्तार किया है, उसका बयान पहले दर्ज कराया जा चुका है और उसने ये बताया था कि सबसे पहले टॉयलेट के पास माली को उसने ही देखा था। आपको बता दें कि स्कूल के टॉयलेट में ही प्रद्युम्न का शव मिला था।

ये भी पढ़ें- प्रदुम्न का शव रेयान गुरुग्राम के टॉयलेट में मिला था 

उसकी हत्या गला रेंत कर की गई थी। इस हत्याकांड की शुरुआती जांच के दौरान ही रेयान इंटरनेशनल की लापरवाही सामने आई थी, जब स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए थे, इसके अलावा टॉयलेट की खिड़कियां टूटी मिली थीं, जिससे कोई भी आ जा सकता था। 

ये भी देखें- प्रद्युम्न केस CBI को सौपने की सिफारिश करेंगे मनोहर लाल खट्टर

प्रद्युम्न हत्याकांड के सिलसिले में सबसे पहले पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अशोक कुमार ने पुलिस को दिए बयान और कैमरे पर भी प्रद्युम्न की हत्या की बात कुबूल की थी।

ये भी पढ़ें- रेयान इंटरनेशनल के प्रबंधकों को फिलहाल गिरफ्तारी से राहत

बाद में अशोक अपने बयान से पलट गया और कहा कि उसे पैसों का लालच औऱ दबाव देकर हत्या का गुनाह कबूल करने पर मज़बूर किया गया था। इस मामले में मीडिया, अभिभावकों और देश भर से सामने आ रहे आक्रोश को देखते हुए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को आखिरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करनी पड़ी थी। अब इसी स्कूल के एक छात्र की गिरफ्तारी से पूरे मामले में एक नया मोड़ आ गया है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24 

 

Web Title : a new twist in the pradyuman murder case as CBI arrests a standard 11th student from Ryan internatio

जरूर देखिये