इस बैंक में व्यक्ति ने अपनी मौत के दो साल बाद खाते में जमा किया 200 रुपए, 5 दिन बाद निकाल लिए 1.30 लाख | a person trisection on his bank account after two year of death

इस बैंक में व्यक्ति ने अपनी मौत के दो साल बाद खाते में जमा किया 200 रुपए, 5 दिन बाद निकाल लिए 1.30 लाख

इस बैंक में व्यक्ति ने अपनी मौत के दो साल बाद खाते में जमा किया 200 रुपए, 5 दिन बाद निकाल लिए 1.30 लाख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 6, 2019/4:26 am IST

होशंगाबाद: मध्यप्रदेश अजब है सबसे गजब है आपने सुना होगा, लेकिन हम इस कहावत को चरितार्थ कर देंगे। यहां का एक बैंक ऐसा है, जहां मौत के बाद भी एक युवक अपने खाते में लेन देन कर रहा है। आपको यह जानकर हैरानी भी होगी और गुस्सा भी आएगा कि कम से कम इन्हें तो छोड़ देते। जी हां ऐसा ही एक वाकया मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील में सामने आया है। यहां कोर्ट से मृत घोषित किए गए व्यक्ति ने अपने खाते में 200 रुपए जमा कर 1.30 लाख रुपए निकाल लिए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इस मामले में बैंक का कोई अधिकारी भी जवाब नहीं दे पा रहा है।

Read More: 5 अरब के पीएफ घोटाला केस में पूर्व एमडी गिरफ्तार

दरअसल मामला जिला सहकारी सिवनी मालवा शाखा का है। सिवनीमालवा के तीनसिया निवासी प्रमोद लोवंशी ने सिवनी मालवा अनुविभागीय अधिकारी को आवेदन के माध्यम से एक शिकायत की थी। शिकायत में उसने बताया कि उसके पिताजी रामचंद्र लोवंशी जो कि सन 2007 से लापता है। इसके बाद साल 2 नवंबर 2018 को कोर्ट ने रामचंद्र को मृत घोषित कर दिया था।

Read More: अयोध्या मामले में जल्द आ सकता है फैसला, राजधानी भोपाल के बाद अब ग्वालियर और टिकमगढ़ में भी धारा 144 लागू

वहीं, जब कोर्ट ने रामचंद्र लोवंशी को मृत घोषित किया गया तो उनके जिला सहकारी बैंक के खाते में 3 लाख 40 हजार रुपए जमा था। रामचंद्र के निधन के बाद बैंक प्रबंधन ने उनके खाते को होल्ड कर दिया था। बता दें खाता होल्ड होने के बाद कोई भी खाता धारक अपने खाते से लेनदेन नहीं कर सकता है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि रामचंद्र ने 20 अप्रैल 2019 को अपने खाते में 200 रुपए जमा करवाए और 25 अप्रैल 2019 को उन्होंने अपने खाते से 1 लाख 30 हजार रुपए निकाल लिए। इसके बाद गया प्रसाद मालवीय नाम के शख्स के खाते में 1 लाख 30 हजार रुपए जमा किया गया है।

Read More: राजकीय पक्षी ‘पहाड़ी मैना’ की मौत, जगदलपुर वन विभाग के पास थी आखिरी पक्षी

जिला सहकारी सिवनी मालवा शाखा प्रबंधक का कहना है कि हितग्राही का खाता हमारे यहां जरूर है, लेकिन खाता होल्ड पर है। हमारे यहां से किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन नहीं किया गया है। मामले में बानापुरा शाखा प्रबंधक से जानकारी लेनी चाहिए। हितग्राही के खाते में जो पैसे आए थे, वह मानवीय भूल के कारण आ गए थे। इस मामले में जांच की जा रही है।

Read More: मूलभूत सुविधाओं को लेकर विधायक डॉ विनय जायसवाल ने SECL के GM को लगाई फटकार, कही ये बात…