ईरान में कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 50 की मौत 150 से ज्यादा घायल | A stampede in Qasim Sulemani's funeral in Iran, 10 dead and more than 150 injured

ईरान में कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 50 की मौत 150 से ज्यादा घायल

ईरान में कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 50 की मौत 150 से ज्यादा घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 8, 2020/7:37 am IST

तेहरान, ईरान। अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद उनके जनाजे में भगदड़ मचने से 50 लोगों की मौत हो गई। 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भगदड़ रेवोल्यूशनरी गार्ड के जनरल सुलेमानी के गृह नगर करमान में मची। सैन्य कमांडर शुक्रवार को इराक में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए थे।

पढ़ें- ईरानी मिसाइलों ने अमेरिकी एयरबेस पर ढाया कहर, 80 लोगों की मौत का दावा

खबर के अनुसार, राजधानी तेहरान में जनाजे के जुलूस में सोमवार को करीब 10 लाख लोग शामिल हुए थे। उनके जनाजे की जुलूस में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग करमान आए हुए हैं। रेवोल्यूशनरी गार्ड की विदेशी शाखा के कमांडर के गृह नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने आए हैं।

पढ़ें- ईरान विमान हादसे में 180 लोगों की मौत, उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही…

सरकार ने बाद में करमान में एकत्र भारी भीड़ का हवाला देते हुए सुलेमानी के दफन को टाल दिया। उसने स्पष्ट नहीं किया कि उनका अंतिम संस्कार कब किया जाएगा। राजधानी तेहरान में जनाजे के जुलूस में सोमवार को करीब 10 लाख लोग शामिल हुए थे।

पढ़ें- ईरान में न्यूक्लियर पॉवर प्लांट के पास भूकंप के झटके

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर शुक्रवार को बगदाद हवाईअड्डे के पास किए गए ड्रोन हमले में सुलेमानी और कुछ अन्य लोग मारे गए। सुलेमानी को अपराह्न दो बजे से चार बजे के बीच शहीदों के कब्रिस्तान में सुपर्द-ए-खाक किया जाना है। भारतीय समयानुसार यह शाम चार से छह बजे के बीच होगा।

पढ़ें- Watch Video: अमेरिका को ईरान का मुहतोड़ जवाब, ईराक स्थित अमेरिकी ठि…

टीचर का टेरर, नाबालिग के सिर के बाल उखाड़े

 
Flowers