शहरी सीमा में पहुंचा 22 हाथियों का दल, कई एकड़ की फसल बर्बाद, ग्रामीणों में दहशत का माहौल | A team of 22 elephants reached the urban border Crop of several acres wasted An atmosphere of panic among the villagers

शहरी सीमा में पहुंचा 22 हाथियों का दल, कई एकड़ की फसल बर्बाद, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

शहरी सीमा में पहुंचा 22 हाथियों का दल, कई एकड़ की फसल बर्बाद, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 21, 2019/3:29 am IST

पेंड्रा । इलाके में एक बार फिर शहरी सीमा से काफी नजदीक 22 हाथियों का दल पहुंचने से दहशत का माहौल देखा जा रहा है। दरअसल पिछले 15 दिनों से मरवाही के अलग अलग गांवों में हाथियों के इस दल की मौजूदगी देखी जा रही थी जिसने बाद में पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के जंगलों की सरहदी सीमा में डेरा डालने के बाद एक बार फिर मरवाही वनमंडल की सीमा में प्रवेश किया है ।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले इकबाल अंसारी ने …

रविवार देर रात को जंगलों के रास्ते होते हुये हाथियों का झुंड पेंड्रा शहर से पांच किलोमीटर दूर मझगंवा पहुंच गया है। हाथियों ने यहां डेरा डाल दिया है। हाथियोंके झुंड ने मझगंवा, धनपुर गुदुमदेवरी, झिरनापोंड. और महोरा के अलावा दर्जनों गांवों के सैकड़ों किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें- फारूख अब्दुल्ला की बहन और बेटी जमानत पर रिहा, अनुच्छेद 370 के खिलाफ…

हाथियों की मौजूदगी को देखने के लिये सैकड़ों की संख्या में लोग भी पहुंच रहे हैं। वन विभाग और पुलिस आम लोगों को हाथियों के पास जाने से रोके जाने का प्रयास कर रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rpC92d4rNU8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>