स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट, इस इलाके के 3 किमी के दायरे को किया गया चिन्हित | A terror attack alert on Independence Day A 3 km radius has been identified in this area

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट, इस इलाके के 3 किमी के दायरे को किया गया चिन्हित

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट, इस इलाके के 3 किमी के दायरे को किया गया चिन्हित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 12, 2019/12:50 am IST

नई दिल्ली। देश में स्वतंत्रता दिवस के जश्न की तैयारियां चल रही हैं। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ध्वजारोहण के लिए तैयारियां तेज हैं। ऐसे में आतंकवादी भी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने लाल किले से तीन किलोमीटर के दायरे में हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- वकीलों ने नायब तहसीलदार से कहा- कभी आईने में शक्ल देखी है…जैसी दिखती हो, जवाब मिला

देश के सभी एयरपोर्ट को भी अलर्ट कर दिया गया है। अलर्ट में कहा गया है कि एयरपोर्ट की तरफ आने वाली गाड़ियों में विस्फोटक, IED हो सकता है, जिसे हमले के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए सभी वाहनों की कई लेयर में चेकिंग की जाए। एयर एंबुलेंस की उड़ान पर भी नजर रखने और कड़ी सुरक्षा जांच करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें- ऐसा है ये जिला अस्पताल, कैंसर पीड़िता को नहीं दिया बेड, जमीन पर पड़ी रही

सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई है कि आतंकवादी सरकारी वाहनों या वर्दी का इस्तेमाल कर IED ब्लास्ट को अंजाम देने की फिराक में हैं। हमले के लिए सड़क का इस्तेमाल किया जा सकता है। तीन से चार आतंकवादियों के अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर दिल्ली में घुसने की आशंका है।

ये भी पढ़ें- विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने प्रदेशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद

सुरक्षा एजेंसियों ने पाक खुफिया एजेंसी ISI पर माहौल खराब करने के लिए पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ में दंगे करवाए जाने की भी आशंका जताई है। उधर, आईबी ने जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकी बकरीद पर हमले की बड़ी साजिश रच रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ये फिदायीन, पुलवामा आतंकी हमले जैसे ही घटना को अंजाम दे सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8FSklbEst1w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>