पुलिस वाला बनकर वसूली करने वाला युवक गिरफ्तार, अखबार से मिली जानकारी पर करता था ठगी...देखिए

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 10 Aug 2019 04:55 PM, Updated On 10 Aug 2019 04:55 PM

कोरिया। केल्हारी थाना पुलिस ने नकली पुलिसकर्मी बनकर लोगों से ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह युवक कार्यवाही के नाम पर धमकाकर रुपये वसूलने का काम करता था। आरोपी का नाम विजय कुमार है जो जेल भेजने से बचने के नाम पर प्रार्थियों से पैसा लेता था।

read more : अब छिंदवाड़ा में भी बहेगी नर्मदा नदी, परियोजना पर जल्द ही शुरू होगा कार्य

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने केल्हारी के पसौरी इलाके में रहने वाले नसीब खान नामक व्यक्ति के घर जाकर बैकुण्ठपुर से आने की बात कहकर अपने आपको पुलिस वाला बताया और कहा कि उसके माता पिता के खिलाफ केश है। जेल जाने से बचना है तो 20,000 रुपये दो। सकते में आकर नसीब खान ने बारह हजार पांच सौ रुपये आरोपी विजय कुमार यादव को दिया।

read more : पापा ने जगुआर नहीं दिलाया तो बेटे ने बीएमडबल्यू कार को नदी में बहाया.. देखिए

पैसे देने के बाद केस के संबंध में जानकारी लेने नसीब खान ने आरोपी के मोबाईल नम्बर से सम्पर्क करने का प्रयास किया। वहीं एक दिन पहले नसीब ने आरोपी विजय कुमार यादव को केल्हारी मार्केट में देखा तब उसके पास जाकर केस के संबध मे पूछताछ किया। आरोपी के द्वारा गोलमोल जवाब देने से शंका होने पर केल्हारी पुलिस को सूचना दी।

read more : जशपुर के बाद अब मैनपाट और बस्तर में भी होगी चाय की खेती, वन विभाग को बनाया जाएगा नोडल एजेंसी

उसके बाद केल्हारी पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर वह प्रकरण से संबंधित लोगों से मिलकर पुलिस होने का विश्वास दिलाकर जेल भेजने का डर दिखाकर व डरा धमकाकर पैसे लेता था। आरोपी विजय कुमार यादव के द्वारा ग्राम फुलझर के हीरावन से ग्यारह हजार रुपये लिए जाने की जानकारी दी गई।

read more : पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक बैठे धरने पर, कलेक्टर रुम के बाहर जमीन पर रमाई धूनी

आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। पकड़ा गया आरोपी कोटाडोल थाना क्षेत्र के खिरकी गांव का रहने वाला है जो पहले जनपद पंचायत में कम्प्यूटर आपरेटर के रूप में काम करता था।

Web Title : A young man who became a policeman was arrested, used to cheat on the information received from the newspaper

जरूर देखिये