Aafat ki barish: Narmada river crossing danger mark 964 feet, heavy rain expected for next 24 hours | आफत की बारिश: नर्मदा नदी खतरे के निशान 964 फीट के पार, अगले 24 घंटे तेज बारिश की संभावना

आफत की बारिश: नर्मदा नदी खतरे के निशान 964 फीट के पार, अगले 24 घंटे तेज बारिश की संभावना

Reported By: Aakanksha Sharma, Edited By: Vivek Mishra

Published on 11 Sep 2019 11:38 AM, Updated On 11 Sep 2019 11:38 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस समय भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे मे प्रदेश में बारिश ने कहर बरपा रखा है। हालात ये है कि तीन साल बाद नर्मदा नदी खतरे के निशान 964 फीट को पार कर गई है। सेठानी घाट पर जलस्तर मंगलवार रात 12 बजे 966.5 फीट पर पहुंच गया था।

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा- 'पाकिस्तान से अब सिर्फ PoK पर बात होगी'

वहीं अगर मौसम विभाग की माने तो अभी प्रदेश में लोगों को कोई खास राहत नहीं मिलेगी। आने वाले 24 घंटे बारिश इसी तरह से होती रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से संबंधित सभी सिस्टम प्रदेश के ऊपर सक्रिय है। वहीं आगामी 15 सिंतबर के बाद फिर एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी मे बनेगा जो आने वाले 4 से 5 दिनों तक प्रदेश को तरबतर करत रहेगा।

ये भी पढ़ें: 130 से अधिक नेता नहीं लड़ पायेंगे नगरीय निकाय चुनाव, निर्वाचन 

इधर तेज बारिश से किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। धान की खेती के अलावा बांकि फसले खराब हो गई है। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश के किसानों को सुझाव दिया है कि पानी को समय समय पर खेतों से निकालते रहें। ज्यादा पानी जमा होने से फसलों को नुकसान हो सकता है।

Web Title : Aafat ki barish: Narmada river crossing danger mark 964 feet, heavy rain expected for next 24 hours

जरूर देखिये