सरकार के संचालित एयरपोर्ट्स पर अब एमआरपी रेट पर मिलेगी खाने-पीने की वस्तुएं | AAI Order :

सरकार के संचालित एयरपोर्ट्स पर अब एमआरपी रेट पर मिलेगी खाने-पीने की वस्तुएं

सरकार के संचालित एयरपोर्ट्स पर अब एमआरपी रेट पर मिलेगी खाने-पीने की वस्तुएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 8, 2018/4:15 pm IST

नई दिल्ली। देशभर में सरकार द्वारा संचालित 90 से अधिक एयरपोर्ट पर जल्द ही सस्ती दरों पर पानी की बोतलें, चाय और स्नैक्स मिलने शुरु हो जाएंगेएयरपोर्ट पर महंगे पानी और खाना मिलने की शिकायतें लगातार आ रह थी। यह मामला संसद में भी उठ चुका है। इसे देखते एएआई ने यह निर्णय लिया है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर्स के नाम जारी सर्कलुर में एएआई ने कहा है कि एयरपोर्ट पर एक अलग से स्टॉल खोला जाए। इन स्टॉल पर बोतलबंद पानी, स्नैक्स जैसी खानेपीने की वस्तुएं एमआरपी के दामों पर मिलेंगी। माना जा रहा है कि एएआई के इस निर्णय के बाद अब यात्रियों की जेब पहले जितनी हल्की नहीं होगी। अभी एयरपोर्ट पर खाने-पीने की वस्तुओं के लिए यात्रियों को एमआरपी से ज्यादा रकम देनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें : भारत के भविष्य पर चर्चा, राहुल, मायवती, अखिलेश समेत 3 हजार लोगों को आरएसएस ने भेजा निमंत्रण

इसके साथ ही एएआई ने एयरपोर्ट पर स्ती कीमत वाले फूड कोर्ट शुरू करने का भी आदेश दिया है। एयरपोर्ट के निदेशकों को ऐसीकंपनियों से बात करने को कहा गया है जो एयरपोर्ट के फूड कोर्ट का मैनेजमेंट संभालती हैं। आदेश में कहा गया है कि पीने का पानी और स्नैक्स एमआरपी पर उपलब्ध कराएं। साथ ही, चायकॉफी 10 रुपये और समोसे कम दामों पर देने की कोशिश करें।

बता दें कि ये आदेश देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और कोच्ची पर लागू नहीं होंगी। ये सभी एयरपोर्ट निजी कंपनियों द्वारा संचालित होती हैं। जबकि शिमला, पुणे और चेन्नई हवाईअड्डों पर यह नियम पहले से लागू हैं।

वेब डेस्क, IBC24