नगरीय निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 14 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान | Aam Admi party Released List of 14 Candidate of Urban Body Election 2019

नगरीय निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 14 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

नगरीय निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 14 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 27, 2019/6:56 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव 2019 की तारिखों के ऐलान होते ही सियासी गलियारों में हलचल तेज होनी शुरू हो गई है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारी पहले ही पूरी कर ली थी, लेकिन अब सरगर्मी बढ़ने लगी है। इसी कड़ी में बुधवार को आम आदमी पार्टी ने नगरीय निकाय के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने 11 निजी हॉस्पिटल को जारी किया नोटिस, लाइसेंस रद्द करने की दी चेतावनी

जारी सूची में आम आदमी पार्टी ने 14 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि यह आम आदमी पार्टी की पहली सूची है। इस सूची में रायपुर जिले से 14 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है।

Read More: कमलनाथ कैबिनेट की बैठक, योजना आयोग का नाम बदलने सहित इन अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में शहर संग्राम की बिगुल बज गई है। प्रदेश के कुल 151 नगरीय निकायों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। तारीखों की घोषणा होते ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई। चुनाव एक ही चरण में होगा। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बताया कि 30 नवंबर को निकाय चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन पत्र 6 दिसंबर तक भरे जाएंगे और नाम वापसी की आखिरी तारीख 9 दिसंबर होगी। 21 दिसंबर को मतदान और 24 दिसंबर को मतगणना होगा।

Read More: शिवसेना कार्यकर्ता को रास नहीं आया गठबंधन, इस्तीफे के साथ कहा- अंतरात्मा नहीं देती कांग्रेस के साथ काम करने की अनुमति

इस बार नगरीय निकाय चुनाव में उम्मीदवार ऑनलाइन नामाकंन कर सकेंगे। छत्तीसगढ़ में पहली बार ये व्यवस्था की जा रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 151 नगरीय निकाय हैं, जिसमें 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका, 103 नगर पंचायत हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि नक्सल प्रभावित बस्तर में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। जबकि अन्य मतदान केन्द्रों पर सुबह 8 बजे से 5 बजे मतदान होंगे।

Read More: जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जब्त किया 1671 क्विंटल धान, कीमत 42 लाख रुपए