दिल्ली में फिर से बनेगी आप की सरकार, ऑपिनियन पोल के मुताबिक इतनी मिलेगी सीटें..देखिए | AAP government to be formed in Delhi again, according to Opinion poll

दिल्ली में फिर से बनेगी आप की सरकार, ऑपिनियन पोल के मुताबिक इतनी मिलेगी सीटें..देखिए

दिल्ली में फिर से बनेगी आप की सरकार, ऑपिनियन पोल के मुताबिक इतनी मिलेगी सीटें..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 7, 2020/7:17 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पार्टियों की जीत को लेकर तमाम सर्वे आने लगे हैं। ऐसे ही एक न्यूज चैनल के ऑपिनियन पोल में दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की जबरदस्त जीत की भविष्यवाणी की गई है। यह सर्वे 1 जनवरी 2020 से 6 जनवरी 2020 तक किया गया। सर्व का सैंपल साइज 13,076 था।

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा: हिंदू रक्षा दल के प्रमुख ने किया दावा, कहा- हमला करने वाले हमारे कार्यकर्ता थे, पुलिस जांच में जुटी

सर्वे के मुताबिक 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में आम आदमी पार्टी पिछली बार की ही तरह एकतरफा जीत हासिल कर सकती है। AAP को 70 में से 59 सीटें मिल सकती हैं जो पिछली बार की 67 सीटों के मुकाबले 8 कम है। बात अगर बीजेपी की करें तो पिछली बार 3 सीट जीतने वाली बीजेपी के इस बार भी दहाई का आंकड़ा नहीं छूने का अनुमान है। उसे 8 सीटें मिल सकती हैं जो पिछली बार से 5 ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: आज ही निपटा लें बैंकिंग कामकाज, 8 को देशव्यापी हड़त…

वहीं पिछली बार खाता तक नहीं खोल पाने वाली कांग्रेस के इस बार भी निराशाजनक प्रदर्शन का अनुमान है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस इस बार खाता खोलते हुए 3 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में बहुमत के लिए 36 सीटों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों ने दिखाया ‘FREE KASHMIR’ का पोस्टर,…

बात अगर वोट शेयर की करें तो सर्वे के मुताबिक आम आदमी पार्टी को दिल्ली में पड़ने वाले कुल वोटों में अकेले आधे से ज्यादा वोट मिलेंगे। APP को 53.3 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया गया है। 2019 लोकसभा चुनाव में दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली बीजेपी को वोट शेयर के मामले में जबरदस्त नुकसान झेलना पड़ सकता है। उसे 25.9 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस सिर्फ 4.7 प्रतिशत वोट ही जुटा पाएगी।

ये भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर मंत्री जीतू पटवारी का प…

 
Flowers