आज से शुरू होगा आम आदमी पार्टी का नेशनल कैंपेन,आप का दान, राष्ट्र का निर्माण | Aap Party:

आज से शुरू होगा आम आदमी पार्टी का नेशनल कैंपेन,आप का दान, राष्ट्र का निर्माण

आज से शुरू होगा आम आदमी पार्टी का नेशनल कैंपेन,आप का दान, राष्ट्र का निर्माण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 15, 2018/7:25 am IST

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी आने वाले चुनाव में पूरे देशभर से अपने उम्मीदवार खड़े करने की सोच रही है। इसके चलते अब पार्टी अपने फंड जुगाड़ करने के लिए एक नए अभियान की शुरुआत करने जा रही है जिसका नाम है  ‘आप का दान, राष्ट्र का निर्माण’

 

ये भी पढ़ें –भिलाई स्टील प्लांट हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 14,इलाज के दौरान एक और कर्मी ने तोड़ा दम

बता दें कि  लोकसभा चुनाव में दिल्ली समेत देशभर की 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की प्लानिंग कर रही आम आदमी पार्टी अब  सोमवार से  एक नेशनल लेवल का कैंपेन लॉन्च करने जा रही है।बता दें कि  सोमवार की शाम को तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी के तमाम अधिकारियों के सम्मेलन में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल इस कैंपेन को लॉन्च करेंगे। 

 

ये भी पढ़ें –दिल्ली की हवा होने लगी खराब, एक्यूआई पहुंचा 300 पार

 

पार्टी के दिल्ली प्रदेश के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि अभी ज्यादातर चंदा ऑनलाइन तरीके से मिलता है। लेकिन कब कितना चंदा इकट्ठा होगा, इसका अनुमान लगाना मुश्किल होता है। क्योंकि लोग स्वेच्छा से चंदा देते हैं। की लॉन्चिंग के मौके पर केजरीवाल एक नंबर भी जारी करेंगे। पार्टी को आर्थिक मदद देने वाले लोग उस नंबर पर मिस कॉल देकर अपनी इच्छा जाहिर कर सकेंगे, जिसके बाद चंदा इकट्ठा करने वाली टीम उस शख्स से संपर्क करेगी।  

 

ये भी पढ़ें –मोदी की तेल कंपनी प्रमुख से होगी चर्चा ,तेल, गैस और उत्पादन क्षेत्र में निवेश होंगे खास मुद्दे

चंदे में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पार्टी ने यह भी तय किया है कि 2000 रुपये से ज्यादा का चंदा कैश में नहीं लिया जाएगा। लोग चेक से, क्रेडिट कार्ड से या ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए भी चंदा दे सकेंगे। चंदा देने वालों से ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीके से आरबीआई द्वारा जारी किया गया नैशनल ऑटोमेटेड क्लियरिंग हाउस फॉर्म (ENACH) भी भरवाया जाएगा। 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers