विधानसभा चुनाव से पहले 'आप'को बड़ा झटका, पूर्व कानून मंत्री की विधायकी रद्द, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला | AAP's big shock before assembly elections, former law minister's legislature canceled, High court announces verdict

विधानसभा चुनाव से पहले ‘आप’को बड़ा झटका, पूर्व कानून मंत्री की विधायकी रद्द, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

विधानसभा चुनाव से पहले 'आप'को बड़ा झटका, पूर्व कानून मंत्री की विधायकी रद्द, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 17, 2020/11:24 am IST

नईदिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है, हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की विधायकी समाप्त कर दिया है, हाई कोर्ट ने तोमर के 2015 विधानसभा चुनाव को रद्द करने का फैसला सुना दिया है।

ये भी पढ़ें:करीम लाला अंडर वर्ल्ड डॉन जिसने मुंबई की सड़कों पर कभी दाऊद को दौड़ा-दौड़ाकर …

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर 2015 में त्रिनगर से विधानसभा चुनाव जीतकर आए थे। अरविंद केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे जितेंद्र सिंह तोमर को 2016 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया, उन पर आरोप था कि उनकी डिग्री फर्जी है। जहां गिरफ्तारी के बाद उन्हे इस्तीफा देना पड़ा था और फिर जमानत पर वे रिहा हुए थे।

ये भी पढ़ें: दिल दहला देने वाला मामला, बीवी को पहले जलाया फिर बॉडी पार्ट्स नहर म…

दिल्ली हाईकोर्ट ने नामांकन में शिक्षा को लेकर गलत जानकारी देने के मामले में उनकी यह विधायकी रद्द की है,जानकारी के अनुसार बिहार में स्थित तिलक मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (टीएमबीयू) ने मार्च 2017 में दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की एलएलबी की डिग्री रद्द कर दी थी।

ये भी पढ़ें: मसूद अजहर का संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद देगा हाफिज सईद के आतंकियों को ट्र…