रायपुर के नजदीक पहुंचे पदयात्रा कर रहे किसानों का दल, अभनपुर के किसानों ने समर्थन के साथ दिया ये आश्वासन | Abhanpur Farmer Supports Rajim Farmer Who Hiking to raipur

रायपुर के नजदीक पहुंचे पदयात्रा कर रहे किसानों का दल, अभनपुर के किसानों ने समर्थन के साथ दिया ये आश्वासन

रायपुर के नजदीक पहुंचे पदयात्रा कर रहे किसानों का दल, अभनपुर के किसानों ने समर्थन के साथ दिया ये आश्वासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 5, 2019/12:36 am IST

रायपुर: अपनी मांगों को लेकर राजिम से रायपुर की तक पैदल मार्च करने वाले किसानों को अब अन्य किसानों का भी सहयोग मिलने लगा है। पदयात्रा कर रहे किसानों को अभनपुर के किसानों ने समर्थन दिया है साथ ही यह भी आश्वासन दिया है कि उन्हें वे हर संभव सहयोग करेंगे। बता दें कि पिछले 4 महीने से धान का पैसा नहीं मिलने से नाराज सौकड़ों किसानों ने सोमवार को राजिम से रायपुर तक पदयात्रा की शुरुआत की है। वे फिलहाल केंद्री गांव पहुंचे हैं और आज शाम तक रायपुर पहुंच सकते हैं।

Read More: नाराज शख्स ने महिला तहसीलदार को कार्यालय में ही पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया..

गौरतलब है कि पदयात्रा पर निकले किसानों को यात्रा शुरु होने के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। एसडीएम के निर्देश पर किसानों को अस्थाई जेल बनाकर गिरफ्तार किया गया था। हालांकि कलेक्टर के निर्देश के बाद कुछ ही देर में उन्हें रिहा कर दिया गया था। इसके बाद से वे एक बार फिर रायपुर की ओर कूच किए।

Read MorE: शहर में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, यातायात पुलिस ने तैयार किए अमेरिकन लेजर राडार

आपको बता दें कि राजिम इलाके के 100 से अधिक किसानों ने 4 माह पहले राजिम कृषि उपज मंडी में अपना धान बेचा था। धान बेचने के 4 माह बीत जाने के बाद भी किसानों को भुगतान नहीं किया गया है। पेमेंट नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। परेशान ​होकर सभी किसान पदयात्रा कर रायपुर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसानों ने जनप्रतिनिधि और प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंतत: पेरशान होकर किसानों ने राजिम से लेकर रायपुर तक पदयात्रा पर निकल पड़े हैं।

Read More: आरसीईपी समझौते से बाहर रहेगा भारत, शिखर सम्मेलन में दुनिया के कई देशों के नेताओं के बीच पीएम मोदी ने कही ये बात

किसानों की बात करने वाली भूपेश सरकार के खिलाफ अब किसानों का गुस्सा नजर आ रहा है। पहली बार है जब इतनी बड़ी तादाद में किसान भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर उतारू हो गई है। आपको बातदें कि सीएम भूपेश ने किसानों की स्थिति सुधारने के लिए 2500 रूपए में धान खरीदी के साथ ही अब बोनस देने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर भुगतान नहीं मिलने से किसान हलाकान हैं।

Read More: मंत्री के गाड़ी के सामने लेट गया व्यापारी, रोकर सुनाया निगम अधिकारी की ये करतूत

 
Flowers