अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर छोड़ने तक साथ-साथ थी यह महिला.. आखिर कौन हैं ये जानिए | abhinandan varthaman return india

अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर छोड़ने तक साथ-साथ थी यह महिला.. आखिर कौन हैं ये जानिए

अभिनंदन को वाघा बॉर्डर पर छोड़ने तक साथ-साथ थी यह महिला.. आखिर कौन हैं ये जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 2, 2019/4:45 am IST

नई दिल्ली। भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने शुक्रवार रात करीब सवा नौ बजे भारत को सौंपा। अभिनंदन के वापसी पर देशभर में जश्न का माहौल है। हालांकि शुक्रवार सुबह से अभिनंदन के भारत आने का इंतजार कर रहे लोगों में थोड़ी नाराजगी जरूर रही, क्योंकि पाकिस्तान ने अभिनंदन को पूरे दिन के बाद रात सवा बजे भारतीय अधिकारियों को सौंपा। भारतीय अधिकारियों को सौंपते ही अभिनंदन सेना की कार में सवार होकर वहां से निकल गए। लोगों को उम्मीद थी कि अभिनंदन थोड़ी देर वहां जरूर रूकेंगे। अभिनंदन सेना की वाहन से अमृतसर एयरपोर्ट रवाना हुए वहां वे सेना के विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे, जहां उनके माता-पिता वहां मौजूद थे। दिल्ली में अभिनंदन को कुछ जांच से गुजरना पड़ा।

पढ़ें-हाथों में मेहंदी, सोलह श्रृंगार कर शादी के मंडप पर बैठी दुल्हन को छोड़ दूल्हा फरार.. जानिए माजरा

शुक्रवार रात नौ बजे के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स और विदेश विभाग के अधिकारी अटारी-वाघा बॉर्डर तक विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने आए। इस दौरान एक महिला भी विंग कमांडर अभिनंदन के साथ मौजूद थी। वह उनके साथ अटारी-वाघा बॉर्डर तक चलकर आईं। इस महिला पर सबकी निगाह लगी रही और सवाल उठने लगे कि आखिर यह महिला कौन है?

पढ़ें-लोकसभा चुनाव में जुटी भाजपा, देशभर में आज विशाल बाइक रैली

यह महिला विंग कमांडर अभिनंदन की न तो पत्नी है और न ही रिश्तेदार। यह महिला पाकिस्तान विदेश विभाग में भारत मामलों की डायरेक्ट हैं, जिसका नाम डॉ फरिहा बुगती है। फरिहा बुगती पाकिस्तान विदेश सेवा की अधिकारी हैं, जो भारतीय विदेश सेवा IFS के समकक्ष है। डॉ फरिहा बुगती भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले को भी देखती हैं। फिलहाल जाधव पाकिस्तान की गिरफ्त में हैं। पिछले साल जब जाधव की मां और पत्नी उनसे मिलने पाकिस्तान गए थे, तब भी डॉ फरिहा बुगती मौजूद थीं।