दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP का कब्जा, अध्यक्ष सहित तीन पदों पर मिली जीत, अक्षित दहिया बने अध्यक्ष | ABVP occupies Delhi University, wins three positions including president, Akshit Dahiya becomes president

दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP का कब्जा, अध्यक्ष सहित तीन पदों पर मिली जीत, अक्षित दहिया बने अध्यक्ष

दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP का कब्जा, अध्यक्ष सहित तीन पदों पर मिली जीत, अक्षित दहिया बने अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 13, 2019/10:52 am IST

दिल्ली। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव 2019 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने तीन सीटों पर जीत दर्ज करते हुए एनएसयूआई को परास्त कर दिया है। अभाविप ने अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष और संयुक्त सचिव की तीन सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि सचिव पद पर एनएसयूआई को विजय मिली है।

read more: स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 और 35A पर … 

बता दें ​कि पिछले साल के चुनाव में भी एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली थी। डूसू चुनावों में अध्‍यक्ष पद पर चार उम्‍मीदवारों ने दावेदारी की थी जिनमें एबीवीपी (ABVP) से अक्षित दहिया, एनएसयूआई (NSUI) से चेतना त्यागी, आईसा (AISA) से दामिनी कैन और एआईडीएसओ (AIDSO) से रोशनी मैदान में खड़ी थीं। इस बार के चुनावों में एबीवीपी के अक्षित दहिया अध्‍यक्ष चुने गए हैं। अक्षित को 29685 वोट मिले हैं। जबकि एनएसयूआई की प्रत्‍याशी चेतना त्‍यागी को 10646 वोट ही मिले। एनएसयूआई के आशीष लांबा को सचिव चुना गया है।

read more: लड़की से मसाज का वीडियो वायरल होने के बाद चिन्मयानंद से 7 घंटे पूछत…

इसके पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की मतगणना रोकी गई थी। डिस्‍प्‍ले खराब होने की वजह से मतगणना रोक दी गई थी। डूसू चुनावों में इस बार कुल 39.90 % वोटिंग हुई है। जो पिछली बार से काफी कम है। पिछले चुनावों में 44.5 फीसदी वाेट डाले गए थे।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/12EprjnMiog” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers