ACB ने BEO, महिला पटवारी और रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, जानिए पूरा मामला | ACB Caught 3 Government officer red handed to take bribe

ACB ने BEO, महिला पटवारी और रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, जानिए पूरा मामला

ACB ने BEO, महिला पटवारी और रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, जानिए पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 7, 2020/12:02 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में रिश्वत लेते तीन सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें अंबिकापुर जिले से बीईओ, बेमेतरा जिले से महिला पटवारी और बिलासपुर जिले से रूर्बन मिशन के समन्वयक शामिल हैं। तीनों ही कर्मचारियों को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Read More: राजधानी रायपुर में फिर मिले 40 नए कोरोना मरीज, बिरगांव इलाके से सामने आए सबसे अधिक संक्रमित

मिली जानकारी के अनुसार सूरजपुर बीईओ कपूरचंद साहू को एसीबी की टीम ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि प्रधानपाठक से लॉकडाउन अवधि का वेतन आहरित करने के लिए बीईओ कपूरचंद ने 25 हजार रुपए की मांग की थी। प्रधानपाठक रिश्वत देने बीईओ कार्यालय पहुंचे​ थे इसी दौरन एसीबी की टीम ने बीईओ कपूरचंद साहू को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Read More: 18 महीने बनाम 15 साल! रमन की सरकार में 30 से अधिक घोटाले, भूपेश सरकार ने महज 18 महीने में पूरे किए 36 में से 22 वादे

वहीं दूसरा मामला बेमेतरा जिले का है, जहां एसीबी की टीम ने महिला पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाई है। महिला पटवारी को एसीबी की टीम ने एक ग्रामीण से 2800 रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Read More: 32 बर्खास्त श्रमिकों को किया जाएगा बहाल ! SECL अधिकारियों के समक्ष विधायक प्रतिनिधिमंडल ने रखी मांग

तीसरा मामला बिलासपुर जिले का है, जहां ​जिला पंचायत में रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को एसीबी की टीम ने 35 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। मामले में भदौरा सरपंच प्रतिनिधि ने एसीबी से शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी की टीम ने दबिश देकर रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को रंगे हाथों पर गिरफ्तार किया है।

Read More: रणदीप हुड्डा ने समुद्र से निकाला 16 टन कचरा, जिसने देखा कर उठा वाह, आप भी देखें रियल हीरो का कमाल

 
Flowers