छत्तीसगढ़ में हादसों का बुधवार, 8 अलग-अलग हादसों में 8 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा घायल | Accidents In CG :

छत्तीसगढ़ में हादसों का बुधवार, 8 अलग-अलग हादसों में 8 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ में हादसों का बुधवार, 8 अलग-अलग हादसों में 8 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 25, 2018/7:03 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है, कोंडागांव और जांजगीर में दो अलग अलग सड़क हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई। कोंडागांव की बात करें, तो यहां नेशनल हाइवे नंबर 30 पर लंजोड़ा सिरपुर के पास एक बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों को टक्कर मार दी, शराब की दुकान में काम करने वाले ये युवक काम के बाद घर लौट रहे थे, तभी ट्रक ने इन्हें कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं जांजगीर के बिरगहनी गांव में ट्रेलर ने बाइक को टक्कर मारी, इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया, इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। बाद में पुलिस ने जैसे तैसे मामला शांत कराया।

यह भी पढ़ें – ट्रक में जा घुसी बारातियों से भरी वैन 4 की मौत, डेढ़ दर्जन से ज्यादा घायल

वहीं जहां एक ओर बिलासपुर जिले की गौरेला पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है तो इलाके में 24 घंटे के भीतर छह सड़क हादसों में तीन की मौत और अठारह लोग घायल हो गये हैं। पेंड्रा इलाके में अलग अलग जगहों पर दर्दनाक सड़क हादसे तेज रफ्तार और चालकों की लापरवाही से हुये है। पहली घटना में कोटमी में युवा भाजपा नेता मोहन साहू अपने साथी के साथ कोटमी की ओर जा रहे थे कि तेज रफतार बाईक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी जिससे मोहन साहू की तो मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उनके साथी रामकेशरी की बिलासपुर अस्पताल में मौत हो गयी।

देखें –

वहीं दूसरे मामले में रतनपुर रोड पर बंजारी घाट में कोयले से लदे तेज रफ्तार ट्रेलर के पलटने का सिलसिला आज भी जारी रहा जिसमें मध्यप्रदेश के आमाडांड़ से रायपुर कोयला लेकर जा रहा तेज रफ्तार ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गयी और उसका शव ट्रेलर में ही फंसा रहा जिसे निकालने में बेलगहना पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। तीसरे मामले में जोगीसार से मेढुका बारात ले जा रहे ट्रेक्टर में सवार 12 लोग उस वक्त घायल हो गये जब ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया इनमें से पांच की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें – आसाराम ने किया था नाबालिग छात्रा से रेप, कोर्ट ने माना दोषी, जानिए पूरा मामला…

वहीं दानीकुंडी के पास कोयला लेकर जा रहा ट्रेलर चालक को झपकी आने से सुबह पेड़ से जा टकराया जिसमें चालक और हेल्पर को गंभीर चोटें आयी हैं। वही एक अन्य घटना में दुबटिया के पास मनेन्द्रगढ़ से गौरेला जा रहे बाईक सवार दो युवकों के अनियंत्रित होकर बाईक पलट जाने से गंभीर रूप से घायल होने का मामला सामने आया है।

 

वेब डेस्क, IBC24