खुफिया विभाग के मुताबिक ISIS की नजर भारत और श्रीलंका में!, अलर्ट पर केरल पुलिस | According to the intelligence department, ISIS eyes India and Sri Lanka, alert police on the Kerala Police

खुफिया विभाग के मुताबिक ISIS की नजर भारत और श्रीलंका में!, अलर्ट पर केरल पुलिस

खुफिया विभाग के मुताबिक ISIS की नजर भारत और श्रीलंका में!, अलर्ट पर केरल पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 20, 2019/8:53 am IST

केरल। सीरिया तथा इराक में हुए नुकसान के बाद आतंकवादी गुट ISIS ने हिन्द महासागर के इलाके पर बढ़ चले हैं। ISIS के इरादे अब हिंद महासागर की बढ़ने लगे है, जिसके बाद से भारत और श्रीलंका पर खतरे की स्थिति मंडराने लगा है।

ये भी पढ़ें: मंत्री सज्जन सिंह ने कहा- 6 महीने में बनाई गई 1300 किलोमीटर की सड़के

बता दे कि एक खत में खुफिया इनपुट के हवाले से कहा गया है कि “कोच्चि में अहम ठिकाने, जिनमें एक शॉपिंग मॉल पर ISIS के निशाने बन सकते हैं।केरल पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। वही वरिष्ठ अधिकारियों ने केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कश्मीर को देश में ISIS से सबसे आसानी से प्रभावित हो सकने वाले राज्य बताया है। सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ सालों में केरल से कम से कम 100 लोग ISIS में शामिल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: जर्जर मकानों को तोड़ने की मुहिम शुरु, नालों के आसपास हटाए जा रहे अतिक्रमण

लिहाजा स्थानीय अधिकारी के मुताबिक श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए विस्फोटक हमले के बाद 250 से ज्यादा लोगों के मारे जाने से पुलिस अलर्ट मूड पर हैं। इसके लिए अलग-अलग गुटों से जुड़े 30 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। एक अधिकारी के मुताबिक केरल में 21 काउंसिलिंग सेंटरों में लगभग 3,000 लोगों को ‘डी-रैडिकलाइज़’ किया जा रहा है, और उन पर नजर रखी जा रही है।