कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को दी विशेषाधिकार हनन की सूचना, कोरोना संक्रमण के गलत आंकड़े पेश करने का आरोप | Accused of presenting false figures of corona infection

कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को दी विशेषाधिकार हनन की सूचना, कोरोना संक्रमण के गलत आंकड़े पेश करने का आरोप

कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को दी विशेषाधिकार हनन की सूचना, कोरोना संक्रमण के गलत आंकड़े पेश करने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 23, 2021/12:39 pm IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को विशेषाधिकार हनन की सूचना दी है। कांग्रेस के मुताबिक कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग ने साजिश कर विधानसभा का सत्र स्थगित कराया।

पढ़ें- 26 फरवरी को पेश हो सकता है मध्यप्रदेश सरकार का बजट, 22 को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन

विभाग के अधिकारियों ने विधानसभा में आयोजित सर्वदलीय बैठक में कोरोना संक्रमण के गलत आंकड़े पेश किए और वास्तविक तथ्य छुपाकर सभी को गुमराह किया।

पढ़ें- योजना आयोग कार्यालय में ‘सुभाष चंद्र बोस ब्रेनस्टार्म सेंटर‘ का वर्चुअल लोकार्पण, सीएम बघेल बोले-…

इसी को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को दिया विशेषाधिकार हनन की सूचना दी है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की तरफ से विशेषाधिकार हनन और विधानसभा की अवमानना की कार्रवाई की सूचना दी गई है। जानकारी के मुताबिक, यह सूचना विधानसभा कार्य संचालन संबंधी नियम 164 के तहत दी गई है।

पढ़ें- एम्स में भर्ती सांसद विजय बघेल मरीजों को कर रहे…

विधानसभा को दी गई सूचना में कहा गया है कि एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त स्वास्थ्य डॉ. संजय गोयल और सीएमएचओ भोपाल डॉ. प्रभाकर तिवारी ने सर्वदलीय बैठक में कोरोना संक्रमण के गलत आंकड़े पेश किए।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेटियों को राष्ट्रीय …

कांग्रेस का आरोप है कि ऐसा इसलिए किया गया, ताकि विधानसभा सत्र को स्थगित किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग की यह साजिश जनहित के खिलाफ है।