आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक्शन में पाक सरकार, भारत के दवाब में की कार्रवाई | Action against militant outfit Jaish-e-Mohammad, The action of the Punjab Government in the pressure

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक्शन में पाक सरकार, भारत के दवाब में की कार्रवाई

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक्शन में पाक सरकार, भारत के दवाब में की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 22, 2019/3:25 pm IST

नई दिल्ली । पुलवामा हमले के बाद भारत का दबाव का असर दिखने लगा है। पूरे दुनिया ने पुलवामा हमले की निंदा की है और आतंक के खिलाफ कड़ा संदेश दिया है। जैश- ए-मोहम्मद के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस के द्वारा प्रस्ताव लाने और कई बड़े देशों का समर्थन करने के बाद अब पाकिस्तान पर भारी दवाब है । इसी के चलते पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है। बीते दिन हाफिज सईद के संगठनों को बैन करने के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान की इमरान सरकार ने मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक्शन लिया है।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी को मिला ‘सियोल शांति पुरस्कार’, अवॉर्ड हासिल करने…

इमरान खान सरकार के घरेलू मामलों के मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, पंजाब सरकार ने बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नियंत्रण में लिया है। पाकिस्तानी सरकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें-पुलवामा हमले पर इमरान खान का बयान- हम जांच और आतंक पर बात करने को त…

पाकिस्तानी सरकार ने एक बयान भी जारी किया है । बयान में बताया गया है कि कार्रवाई के पीछे का उद्देश्य हेड क्वार्टर को सुरक्षा प्रदान करना है। जानकारों का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय दवाब के चलते पाकिस्तान को ये कार्रवाई करना पड़ा है। वहीं भारत की मांग है कि पाकिस्तान, आतंकी सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करे,और उसे गिरफ्तार कर उस पर मुकदमा चलाए।