राजधानी में एक्सप्रेस-वे के ​घटिया निमार्ण पर कार्रवाई, जिम्मेदार 6 बड़े अधिकारी निलंबित, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने की सदन में घोषणा | Action on poor construction of expressway in Rajdhani, 6 top officials responsible suspended, PWD Minister announced in the House

राजधानी में एक्सप्रेस-वे के ​घटिया निमार्ण पर कार्रवाई, जिम्मेदार 6 बड़े अधिकारी निलंबित, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने की सदन में घोषणा

राजधानी में एक्सप्रेस-वे के ​घटिया निमार्ण पर कार्रवाई, जिम्मेदार 6 बड़े अधिकारी निलंबित, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने की सदन में घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 26, 2020/12:16 pm IST

रायपुर। रायपुर जंक्शन से केंद्री तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे के घटिया निर्माण का मुद्दा आज सदन में उठा जिसके बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री ने आधा दर्जन अधिकारियों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है। सदन में एक सवाल के जवाब में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन के खिलाफ EOW में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला?

बता दें कि विधायक धर्मजीत सिंह ने एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण का मुद्दा उठाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये थे। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से एक्सप्रेस वे बनाया गया, लेकिन उसमें जनता चल नहीं पा रही है, जब टेक्क्निकल टीम ने इसे गलत बताया था, तो फिर आखिर अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गयी। उन्होने अधिकारियों का जिक्र करते हुए कहा कि किसी को जल संसाधन विभाग से तो किसी को नगरीय प्रशासन विभाग से लाया गया था, जिन्हें ऐसे निर्माण का बिल्कुल भी अनुभव नहीं था, उन्हें ये इतने बड़े एक्सप्रेस बनाने की जिम्मेदारी दी गयी, धर्मजीत सिंह ने सदन में ही मंत्री से सभी को सस्पेंड करने की मांग की।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा को देखते हुए इंदौर क्राइम ब्रांच ने जा…

जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह की मांग पर मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी 6 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश दिया। इस दौरान उन्होने कहा कि मै उनका नाम नही लेना चाहता हूं लेकिन विधायक ने जिनका भी नाम लिया है उन सभी को सस्पेंड करने का आदेश देता हूं।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, क…

बता दें कि एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य भी इस दौरान बंद है, कई स्तर पर एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों की जांच चल रही है, सड़क का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो जाने के बाद भी उसमें कई खामियां नजर आयी थी, इसके बाद से ही इसक घटिया निर्माण पर सवाल उठ रहे थे।