अधिक दाम पर मास्क बेंचने पर कार्रवाई, प्रशासन ने मेडिकल दुकान का लाइसेंस रद्द करने कही बात | Action to sell masks at a higher price, administration said to cancel the license of the medical shop

अधिक दाम पर मास्क बेंचने पर कार्रवाई, प्रशासन ने मेडिकल दुकान का लाइसेंस रद्द करने कही बात

अधिक दाम पर मास्क बेंचने पर कार्रवाई, प्रशासन ने मेडिकल दुकान का लाइसेंस रद्द करने कही बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 21, 2020/5:54 pm IST

कोरिया। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बाजारों में मास्क लेने के लिए भी लोग पहुच रहे हैं । सरकार ने अधिक दर पर मास्क व सेनेटाइजर नही बेचे जाने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में मेडिकल दुकान में अधिक दर पर मास्क बेचे जाने का मामला सामने आया।

ये भी पढ़ें: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 14 जवान घायल, 17 जवानों के लापता होने की खबर

शिकायत मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम पुलिस बल के साथ जांच करने पहुँची । जांच में पाया गया कि कपड़े के बने मास्क को सौ रुपए में बेचा जा रहा है जिसके बाद कपड़े के बने सभी मास्क बालाजी मेडिकल स्टोर से जप्त किया गया। प्रशासनिक टीम दीपक डिस्पोजल नामक दुकान भी गई और वहां भी जांच की।

ये भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने महिला समूह बना रही ईको फ्रेंडली और …

बता दें कि बाजार में मास्क की कमी के चलते दुकानदार फायदा उठा रहे हैं और शासन के निर्देश के बाद अधिक दर पर सामान बेच रहे है। ऐसे में शिकायत मिलने के बाद कार्यवाही की गई। स्वास्थ्य विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर विकास लकड़ा ने बालाजी मेडिकल दुकान का लाइसेंस तक निरस्त किये जाने की बात कही है। देखना होगा आगे किस तरह की कार्यवाही हो पाती है।

ये भी पढ़ें: कजाकिस्तान से लौटे तीन युवकों के ​खिलाफ मामला दर्ज,…