छोटी भूमिकाओं में भी बड़ी छाप छोड़ने वाले अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन | Actor Shrivallabh Vyas dies leaving a big impression in small roles

छोटी भूमिकाओं में भी बड़ी छाप छोड़ने वाले अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन

छोटी भूमिकाओं में भी बड़ी छाप छोड़ने वाले अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 8, 2018/5:40 am IST

वेब डेस्क। आपने आमिर खान की फिल्म लगान देखी होगी तो आपको ईश्वर काका का किरदार जरूर याद होगा। इसी तरह अगर आपको आमिर की ही एक और हिट फिल्म सरफरोश याद होगी तो आप पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मेजर असलम बेग की भूमिका निभाने वाले कलाकार को भी नहीं भूल पाए होंगे। इनका नाम था श्रीवल्लभ व्यास। भूमिकाएं भले ही छोटी हों, लेकिन अपने शानदार अभिनय से श्रीवल्लभ व्यास दर्शकों के दिलों पर एक छाप छोड़ जाते थे, लेकिन उसी जबर्दस्त कलाकार ने रविवार को हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया छोड़ दी। 

देखें तस्वीर-  

ये भी पढ़ें- मन सूफी और अंदाज सूफियाना- पीयूष मिश्रा

2008 में श्रीवल्लभ व्यास पैरालिसिस अटैक के शिकार हुए थे और उसके बाद से बिस्तर से उठ नहीं पाए। परिवार ने शुरू में उनका इलाज मुंबई में कराया, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्हें उनके गृह ज़िले राजस्थान के जैसलमेर लाया गया और घर पर ही इलाज जारी रहा। आखिरकार साठ साल की उम्र में रविवार को उन्होंने आखिरी सांसें लीं।

देखें तस्वीर- 

ये भी पढ़ें- सलमान की सबसे बड़ी हिट बनने के करीब टाइगर जिंदा है

श्रीवल्लभ व्यास ने 60 फिल्मों और टीवी सिरियल्स में काम किया था और दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान कायम की थी। श्रीवल्लभ व्यास की खासियत ये थी कि वो हर किरदार के मुताबिक खुद को और अपने अभिनय को ढाल लिया करते थे। ये एक दुर्भाग्य है कि इतने उम्दा कलाकार के निधन पर भी उन्हें उस तरह का सम्मान नहीं मिलता दिखा, जिसके वो हकदार थे। रविवार को उनका निधन हुआ और उसी दिन उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें सिर्फ परिवार और स्थानीय लोग ही शामिल थे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers