भू- माफिया के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, कोर्ट में सुनवाई के पहले आलीशान रेस्टोरेंट को किया नेस्तनाबूत | Administration action against land mafia The restaurant was destroyed before the hearing in court

भू- माफिया के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, कोर्ट में सुनवाई के पहले आलीशान रेस्टोरेंट को किया नेस्तनाबूत

भू- माफिया के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, कोर्ट में सुनवाई के पहले आलीशान रेस्टोरेंट को किया नेस्तनाबूत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 11, 2020/6:29 am IST

जबलपुर । जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम प्रशासन ने संयुक्त टीम बनाकर भू माफिया के खिलाफ जबलपुर के नौदरा ब्रिज इलाके में कार्रवाई की है। प्रशासन ने यहां स्थित दरबार रेस्टारेंट को नेस्तनाबूत कर दिया है। यह रेस्टारेंट भू माफिया अभय जैन, हर्ष जैन और अब्दुल रज्जाक का बताया जा रहा है,जिसका संचालन अभय जैन का बेटा हर्ष जैन कर रहा था।

ये भी पढ़ें- कार्बन उत्सर्जन करने वाले बड़े देशों को दिखानी होगी प्रतिबद्धता : …

भू-माफिया के खिलाफ की गई इस कार्रवाई के दौरान पूरे इलाके को छावनी बना दिया गया था, मौके पर जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और नगर निगम के अधिकारियों मौजूद थे। बताया जाता है कि दरबार रेस्टारेंट के खिलाफ आज न्यायालय में सुनवाई होना थी, लेकिन उसके पूर्व ही जिला प्रशासन ने इस कार्रवाई को अंजाम दे दिया है। अपर कलेक्टर संदीप जीआर के मुताबिक नौदरा ब्रिज स्थित दरबार रेस्टारेंट बिना नगर निगम की अनुमति और बिना नक्शा पास किए बनाया गया था, जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही थी।

ये भी पढ़ें- तेजी से फैल रही है कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग

जिला प्रशासन के अधिकारियों की माने तो जहां पर रेस्टारेंट बना था उस जमीन की कीमत करीब 2.5 करोड़ रु है, जिसे मुक्त कराया गया है, वहीं कार्रवाई से नाराज़ रेस्टारेंट मालिक हर्ष जैन ने जिला प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- बेरूत बंदरगाह पर गोदाम में भीषण आग से लोगों में फिर दहशत

बता दें कि प्रदेश सरकार ने माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, शिवराज सरकार के निर्देश पर जबलपुर जिला प्रशासन भू-माफिया की कमर तोड़ने का काम कर रहा है, जो जमीनों पर कब्जा करने के साथ ही अवैध उत्खनन, सहकारी गृह निर्माण समितियों के जरिए भूखंडों की हेराफेरी, मिलावटखोरी और अवैध कॉलोनियां बनाने के धंधे से जुड़े हैं।