गेहूं परिवहन में लापरवाही, प्रशासन ने ट्रांसपोर्टर पर लगाया 4 करोड़ का जुर्माना | administration charge 4 crore fine due to negligence in transporting

गेहूं परिवहन में लापरवाही, प्रशासन ने ट्रांसपोर्टर पर लगाया 4 करोड़ का जुर्माना

गेहूं परिवहन में लापरवाही, प्रशासन ने ट्रांसपोर्टर पर लगाया 4 करोड़ का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 7, 2019/5:11 pm IST

जबलपुर: तरफ किसान संगठन अब तक गेहूं खरीदी का भुगतान ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहा है और दूसरी तरफ प्रशासन खरीदी केन्द्रों से गेहूं का परिवहन और भंडारण ही पूरा नहीं कर पाया है। गेहूं का परिवहन और भंडारण पूरा ना होने के चलते जब किसानों के भुगतान अटके हुए हैं जिससे किसान ख़ासे परेशान हैं।

Read More: World Cup 2019: बारिश में धुला पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच, दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट

दरअसल 26 मई से गेहूं खरीदी बंद होने के बाद, खरीदे गए गेहूं का परिवहन और भंडारण 2 जून तक पूरा हो जाना था लेकिन ट्रांसपोर्टर्स द्वारा लापरवाही बरते जाने से अब भी करीब 40 हज़ार मीट्रिक टन गेहूं का परिवहन नहीं हो पाया है। ऐसे में किसानों की परेशानी के बीच, परिवहन में बरती जा रही इस लापरवाही पर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। जिला प्रशासन ने जबलपुर जिले में काम कर रहे दो मुख्य ट्रांसपोर्टर्स पर परिवहन से बचे हुए गेहूं की तादात के हिसाब से 4 करोड़ रुपयों का जुर्माना लगाया है। ट्रांसपोर्टर्स को जल्द से जल्द गेहूं का परिवहन और गोदामों में उसका भंडारण पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।