तीन दिनों तक मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध, राम मंदिर पर फैसले के बाद एहतियातन अलर्ट जारी | Administration on alert after Ram temple verdict Ban on mobile internet for three days

तीन दिनों तक मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध, राम मंदिर पर फैसले के बाद एहतियातन अलर्ट जारी

तीन दिनों तक मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध, राम मंदिर पर फैसले के बाद एहतियातन अलर्ट जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 9, 2019/1:39 pm IST

खंडवा। सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को सदियों पुराने मामले में अपना ऐतिहासिक फैसला देते हुए कहा है कि राम जन्मभूमि में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाए। कोर्ट ने कहा है कि ट्रस्ट बनाकर मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा। केंद्र सरकार को तीन महीने के भीतर मंदिर निर्माण के लिए नियम बनाने को कहा गया है। वहीं, कोर्ट ने मुस्लिम पक्षकार को अन्य जगह पर 5 एकड़ जमीन देने और निर्मोही अखाड़ा की याचिका को खारिज करते हुए राम लला की सेवा का अधिकार देने से इंकार कर दिया है। इस फैसले के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बरतते हुए कई स्थानों पर अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- भारतीय पुरातत्विक सर्वेक्षण के ये प्रमाण बने सुप्रीम कोर्ट में फैसल…

खंडवा जिला सांप्रदायिक दंगों की दृष्टि से संवेदनशील माना जाता है। मुस्लिम पक्ष के खिलाफ आए फैसले के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में अगले 3 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट की सेवा बाधित की गई है। 9 से 11 नवंबर तक जिले में मोबाइल इंटरनेट बंद रहेगा । ब्रॉडबैंड को फिलहाल इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।

ये भी पढ़ें- #AYODHYAVERDICT : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सभी फैसले को समान …

इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है। कानून व्यवस्था और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए ये फासला लिया गया है।