शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रशासन की अनोखी पहल, कलेक्टर सहित अफसर बनेगें टीचर, एसडीएम लगाएगें पौधे | Administration's unique initiative for education and environmental protection

शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रशासन की अनोखी पहल, कलेक्टर सहित अफसर बनेगें टीचर, एसडीएम लगाएगें पौधे

शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रशासन की अनोखी पहल, कलेक्टर सहित अफसर बनेगें टीचर, एसडीएम लगाएगें पौधे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 16, 2019/3:55 am IST

ग्वालियर। इन दिनों जिले का प्रशासन शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण को लेकर सक्रिय दिख रहा है। जिसका नजारा आज देखने के मिला है। जहां जिला कलेक्टर ने एक ओर जिले के अफसरों को पर्यावरण संरक्षण् के लिए टारगेट दिया तो वहीं स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने को लेकर स्कूल में जाकर पढ़ाने का फरमान भी सुना दिया।

read more : बाल संप्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक फरार, 3 पर था हत्या का आरोप

जिले के कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सभी एसीएम को 10—10 हजार पौधे लगाने का टारगेट दिया है। बरसात के दौरान हर रविवार को अब अधिकारी आराम नही फरमा सकेगें। क्योंकि इसी सीजन में हर रविवार को हज़ारों पौधे लगाने होगें। इसके लिए सभी SDM जन सहयोग से 10-10 हज़ार पौधे लगवाएंगे। काम सिर्फ इतने से पूरा नही होगा बल्कि पौधों की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी तैयार करना होगा। और इन रिपोर्ट को 1 माह, 6 महीने और सालभर की प्रोग्रेस के दौरान देना होगा।

read more : सड़क दुर्घटना की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे दंपति से मारपीट, तीन पुलिस वाले लाइन अटैच

इसके साथ ही सरकारी स्कूलों में शिक्षा स्तर सुधारने की कवायद भी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।
इसके लिए सरकारी स्कूल में कलेक्टर स्वयं और उनके सभी विभागों के अफसर पढ़ाने जाएंगे। इसके साथ ही अफसरों की पत्नियां भी सरकारी स्कूलों में क्लास लेंगी। छात्रावास में रहने वाले छात्र—छात्राओं को सुपर-30 फिल्म दिखाई जाएगी। इस प्रकार के सभी कार्यक्रम विद्या धन योजना के तहत आयोजित होंगे।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/dfq4p_0ZmTI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>