नए जिले के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू, IAS शिखा राजपूत को ओएसडी और IPS सूरज सिंह को ओएसडी(पुलिस) की जिम्मेदारी | Administrative preparations begin for new district, OSD to IAS Shikha Rajput and IPS Suraj Singh to OSD (Police)

नए जिले के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू, IAS शिखा राजपूत को ओएसडी और IPS सूरज सिंह को ओएसडी(पुलिस) की जिम्मेदारी

नए जिले के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू, IAS शिखा राजपूत को ओएसडी और IPS सूरज सिंह को ओएसडी(पुलिस) की जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 14, 2020/12:53 pm IST

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ में बनने जा रहे 28वें जिले के रूप में गौरेला पेंड्रा मरवाही के लिये प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गयी हैं जिसमें नये जिले के लिये ओएसडी नियुक्त कर दिये गये हैं। आईपीएस सूरज सिंह को नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के विशेष कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी(पुलिस) बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने युवा महोत्सव के समापन समारोह में किया बड़ा ऐलान, युवाओं के लिए लांच किया ‘संगी…

राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। सूरज सिंह अभी दंतेवाड़ा के एडिश्नल एसपी है। 2015 बैच के आईपीएस दंतेवाड़ा से पहले कई अन्य जिलों में भी रह चुके हैं। ओएसडी की जिम्मेदारी निभाते तक वो बिलासपुर आईजी कार्यालय में अटैच रहेंगे और नये जिले की व्यवस्था देखेंगे। इस दौरान बिलासपुर एसपी के साथ कार्डिनेशन कर वो नये जिले में पुलिसिंग की पूरी व्यवस्था देंगे।

ये भी पढ़ें: अवैध रुप से भारत आया बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, बैंक के इर्द-गिर्…

इससे साथ ही राज्य सरकार ने आईएएस शिखा राजपूत को नये जिले का नया ओएसडी बनाया है । 2009 बैच की अफसर शिखा नये जिला पूर्ण अस्तित्व में आ जाने के बाद जिले की कलेक्टर हो सकती है। शिखा राजपूत कोंडागांव की कलेक्टर के साथ-साथ अभी मौजूदा वक्त में बेमेतरा की कलेक्टर हैं।

ये भी पढ़ें: पुलिस मुख्यालय से जारी हुआ तबादला,बड़ी संख्या में एएसआई और एसआई के …

 

 
Flowers