नकली खाद और कीटनाशक बनाने वाले मिलावट खोर के ठिकाने पर छापा, भारी मात्रा में नकली माल जब्त | Adulteration of fake manure and pesticide raid on the whereabouts of Khor, huge amount of fake goods seized

नकली खाद और कीटनाशक बनाने वाले मिलावट खोर के ठिकाने पर छापा, भारी मात्रा में नकली माल जब्त

नकली खाद और कीटनाशक बनाने वाले मिलावट खोर के ठिकाने पर छापा, भारी मात्रा में नकली माल जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 21, 2020/4:33 pm IST

जबलपुर। जबलपुर में मार्बल पाउडर मिलाकर नकली खाद और कीटनाशक बनाने वाले एक मिलावट खोर के ठिकाने पर छापा मारकर प्रशासन की टीम ने भारी तादाद में नकली खाद और कीटनाशक जब्त किया है। क्राइम ब्रांच को मिली शिकायत के बाद पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के खजरी खिरिया बाईपास के पास चल रहे नकली खाद और कीटनाशक की फैक्ट्री पर छापेमारी की।

ये भी पढ़ें:सोशल मीडिया में ब्लैकमेलिंग का धंधा! व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक वीडियो भेजकर पैसे की मांग, फौजी ने दर…

अमर कृषि फार्म के नाम पर चल रही इस फैक्ट्री का संचालन गढ़ा निवासी मयंक खत्री द्वारा किया जा रहा था और वह लंबे समय से मार्बल पाउडर मिलाकर नकली खाद और कीटनाशक बनाने का गोरखधंधा चला रहा था। करीब डेढ़ एकड़ क्षेत्र में बने अमर कृषि फॉर्म में जब प्रशासन की टीमों ने छापेमारी की तो बोरियों से भरकर नकली खाद और कीटनाशक रखे हुए थे।

ये भी पढ़ें: भाजपा विधायक ने एक बार फिर ‘विंध्य प्रदेश’ बनाने की उठाई मांग, बोले…

प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद भू माफियाओं, चिटफंड कंपनियों, ड्रग माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत जिला प्रशासन की इस छापेमारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। नकली खाद फैक्ट्री में छापे की खबर मिलते ही कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा सहित पुलिस और प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों की मौजूदगी में ही नकली खाद और कीटनाशक फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई। नकली खाद और कीटनाशक फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद अंदेशा जताया जा रहा है कि मार्बल पाउडर मिले हुए खाद और कीटनाशक की बिक्री किसानों को की जाती रही और ये किसान अपनी खेतों में इसी मिलावटी खाद और कीटनाशक से ही फसलें उगाते रहे।

ये भी पढ़ें: NH 44 पर दर्दनाक हादसा, टैंकर से टकराई अनियंत्रित गाड़ी, 5 की मौत, …