7 साल बाद एक आश्रम में मिलीं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की बहन, ऐसे खुला राज..देखिए | After 7 years, the sister of former CM Babulal Marandi met in an ashram, see such secret ...

7 साल बाद एक आश्रम में मिलीं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की बहन, ऐसे खुला राज..देखिए

7 साल बाद एक आश्रम में मिलीं पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की बहन, ऐसे खुला राज..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 29, 2020/9:34 am IST

भरतपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की बहन मेसुनी देवी भरतपुर के ‘अपना घर आश्रम’ में मिलीं हैं। करीब 7 सालों बाद उनके परिजनों को मेसुनी देवी का पता चला है, वह 2012 में परिजनों से बिछड़ गई थीं, ‘अपना घर आश्रम’ में कई सालों तक उनका इलाज चला, इलाज से ठीक होने पर मेसुनी देवी ने अपना पता बताया। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी उनके मिलेने पर खुशी जाहिर की है। बताया जा रहा है कि 2013 में मानसिक रूप से कमजोर हालत में सड़क किनारे घूमते हुए मिली थी।

ये भी पढ़ें:भविष्य में यात्रा करने की दो मुख्य वजह होंगी परिवार से मिलना एवं काम: सर्वेक्षण

गौरतलब है कि ‘अपना घर आश्रम’ राजस्थान के भरतपुर में दीन दुखियों, बेसहारा, मन्द बुद्धि लोगों को कई वर्षों से आश्रय देने का काम कर रहा है, अपना घर आश्रम के निदेशक डॉक्टर बीएम भारद्वाज ने बताया कि अपना घर आश्रम में बेसहारा मंदबुद्धि और लावारिस हालत में घूमते हुए लोगों को रखा जाता है, उनको परिवार की तरह पाला पोषा जाता और उनका इलाज किया जाता है। इसी दौरान वर्ष 2013 में एक महिला लावारिस हालत में जो मंदबुद्धि थी वह घूमती हुई मिली, महिला को यहां लाया गया और इलाज के बाद जब ठीक होने लगी तो उसने अपना पता बताया और कहा कि वह झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की बहन है, जानकारी मिलने पर परिजनों को सूचित किया गया और परिजन उसे लेकर अपने घर गए हैं।

ये भी पढ़ें: रजनीकांत ने राजनीतिक पदार्पण का इरादा बदला, बड़े भाई ने कहा: जो भी …

जानकारी के बाद फोन पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी उनसे बात की है और कहा है कि वह जल्द ही भरतपुर आकर अपना घर आश्रम को देखेंगे और यह भी तय करेंगे कि आश्रम जैसी सुविधाएं झारखंड में भी स्थापित की जाएं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार मध्याह्न भोजन योजना के तहत अपने छात्रों को छह महीने तक…

 
Flowers