धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर भेजे जा रहे 8 हजार और जवान | after article 370 revoked close to 8,000 paramilitary troops are deploying in kashmir valley

धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर भेजे जा रहे 8 हजार और जवान

धारा 370 हटाने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर भेजे जा रहे 8 हजार और जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 5, 2019/11:42 am IST

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद एक ओर जहां पूरा देश मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर रहा है वहीं, दूसरी ओर कश्मीर में तनाव के हालात बनने के आसार दिख रहे हैं। हालात को देखते हुए सरकार ने 8 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किए जाने का फैसला लिया है। सरकार ने घाटी में सुरक्षा के मद्देनजर 8 हजार जवान रवाना हो गए हैं।

Read More: धारा 370 को हटाने के फैसले को लेकर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगी शेहला रशीद

बताया जा रहा है कि यूपी, ओडिशा, असम समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से इन अर्धसैन्य बलों को एयरलिफ्ट करके सी-17 विमान से कश्मीर भेजा जा रहा है। इससे पहले पिछले हफ्ते 10 हजार और फिर 28 हजार अर्धसैन्य बलों की टुकड़ी घाटी में तैनात की गई थी। इसी के साथ अब कश्मीर घाटी में 46 हजार अतिरिक्त अर्धसैन्य बलों की तैनाती हो गई है।

Read More: पति और डेढ़ माह की बच्ची के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म , पीड़िता ने तीन दिन बाद दर्ज कराई रिपोर्ट

वहीं, दूसरी ओर सरकार ने धारा 370 हटाने के बाद सेना और वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है वहीं उत्तरप्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ समेत कईं राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिला प्रशासन में सभी के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। सघन तलाशी के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि पर पहरा बढ़ा दिया गया है।

Read More: Article 370 खत्म: कई राज्यों में अलर्ट जारी, थल और वायुसेना को भी शॉर्ट नोटिस पर तैयार रहने के निर्देश

जानकारी के मुताबिक मथुरा में तैनात CRPF और RPF के जवानों को जम्मू-कश्मीर रवाना किया गया है। मथुरा कैंट इलाके में स्ट्राइक वन कोर में भई गहमा गहमी देखी जा रही है। लखनऊ, अलीगढ़ में प्रशासन अलर्ट पर है, एएमयू के आसपास फोर्स तैनात की गई है।

Read More: पीएम मोदी की कई साल पुरानी तस्वीर वायरल, दशकों से कर रहे धारा 370 को हटाने के लिए संघर्ष

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढाई गई है । पुराने लखनऊ समेत अन्य इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है । इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां पहले ही रद्द कर दी गई थीं।

Read More: संत के खिलाफ धारा 377 का मामला दर्ज, जिसका कर रहा था शोषण उसे ही फंसाने किया था ड्रामा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/DA669ooHRRY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>