स्वच्छता के बाद अब मतदान में भी नंबर वन बना ये शहर, ग्रामीण इलाकों के मतदाताओं ने मारी बाजी | After cleanliness, the number of people making the number one in the polling booth

स्वच्छता के बाद अब मतदान में भी नंबर वन बना ये शहर, ग्रामीण इलाकों के मतदाताओं ने मारी बाजी

स्वच्छता के बाद अब मतदान में भी नंबर वन बना ये शहर, ग्रामीण इलाकों के मतदाताओं ने मारी बाजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 22, 2019/1:28 pm IST

इंदौर। देश में सफाई में नंबर वन शहर के बाद अब मतदान में भी नंबर वन आया है। मतदान को लेकर पिछले कई दिनों से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे थे। इस जागरूकता अभियानों का ही यह असर है कि देश की 20 लाख से अधिक मतदाताओं वाले शहरों की श्रेणी में इंदौर ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें: मतगणना के दिन हिंसा की आशंका, गृह मंत्रालय ने देशभर में जारी किया अलर्ट

बता दें कि, इंदौर में 69.66 प्रतिशत मतदान हुआ है। दूसरे स्थान पर 67.78 प्रतिशत के साथ कोलकाता और 60.85 प्रतिशत के साथ अहमदाबाद तीसरे स्थान पर रहा है। इंदौर मतदान के मामले में ग्रामीण इलाकों ने बाजी मारी है। इंदौर संसदीय क्षेत्र की ग्रामीण विधानसभा सीटों में सबसे अधिक मतदाताओं ने मतदान किया है। वहीं शहरी सीट ग्रामीण इलाकों में हुए मतदान में पीछे रह गई है।

ये भी पढ़ें: जानिए अमित शाह की इस बैठक में क्या हुआ? अनिल जैन ने CG में 6 से 9 सीट जीतने का किया दावा

शहर में मतदान को लेकर कई दिनों से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे थे और यह नारा भी दिया जा रहा था कि सफाई में नंबर वन बनने के बाद मतदान में भी शहर नंबर वन बने। निर्वाचन आयोग के द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के चलते सफाई में नंबर वन शहर अब मतदान में भी नंबर वन बन गया है।

 
Flowers