मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे पर माथापच्ची, आज सीएम होंगे दिल्ली रवाना ! शीर्ष नेताओं के साथ कर सकते हैं मंथन | After expansion of the cabinet, there was a dilemma on the division of departments CM will leave for Delhi today! Can churn with top leaders

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे पर माथापच्ची, आज सीएम होंगे दिल्ली रवाना ! शीर्ष नेताओं के साथ कर सकते हैं मंथन

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे पर माथापच्ची, आज सीएम होंगे दिल्ली रवाना ! शीर्ष नेताओं के साथ कर सकते हैं मंथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 5, 2020/1:39 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कल यानि गुरूवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है, इस विस्तार में कई ऐसे विधायक है जिन्हे उम्मीद के मुताबिक मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। उसके बाद कई जगहों से विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

वहीं इस बीच सीएम शिवराज विभागों के बंटवारे को लेकर शिवराज सिंह चौहान दिल्ली जाएंगे। आलानेताओं से विभागों के बंटवारे पर मंथन होगा।

बता दें कि मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने पर विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं। बीजेपी प्रदेश कार्यालय तक मंत्रिमंडल में विरोध की आग पहुंच गई है। नरयावली विधायक प्रदीप लारिया को मंत्री नहीं बनाए जाने से उनके समर्थक काफी नाराज हैं।

ये भी पढ़ें-प्रदेश में फिर हुए कई IPS और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबाद…

विधायक के समर्थक बीते दिन बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान उनके समर्थकों ने विरोध में नारेबाजी भी की और प्रदीप लारिया को मंत्री बनाने की मांग को लेकर बीजेपी कार्यालय में समर्थकों ने जमकर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें- एमपी बोर्ड 10 वीं में इंदौर की महुआ को मिले 300 में से 299 अंक तो ज…

बता दें कि कल इंदौर में भी विधायक रमेंश मेंदोला के समर्थकों ने भी विरोध किया था और एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह करने की कोशिश भी की थी। वहीं बीजेपी का कहना है कि मंत्रिमंडल को लेकर कहीं कोई विरोध नहीं है।

ये भी पढ़ें-10वीं में अभिनव शर्मा ने किया टॉप, 62.84% रहा एमपी बोर्ड दसवीं का र…

वहीं जबलपुर से बीजेपी के वरिष्ठ विधायक अजय विश्नोई ने मंत्री मंडल विस्तार में हुई महाकौशल और विंध्य रीजन की उपेक्षा का मुद्दा उठाकर पार्टी की मुसीबत बढ़ा दी है। पूर्व मंत्री और जबलपुर की पाटन सीट से भाजपा विधायक अजय विश्नोई ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को बड़ी साफगोई से एक खत लिखा है। इस पत्र में विश्नोई ने लिखा है कि कैबिनेट में जगह ना मिलने से महाकौशल और विंध्य की जनता में भारी असंतोष है और इसे दूर करने के लिए सीएम खुद जबलपुर और रीवा जिलों का प्रभार ले लें। अजय विश्नोई ने कहीं साफ साफ, तो कहीं इशारों में कई बड़ी बातें कह डालीं।

Read More: वन होम, वन ट्री अभियान: दुर्ग वासियों के नाम सीएम भूपेश बघेल ने लिखी पाती, मंत्रियों ने भी दिया ये सं​देश

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के वरिष्ठ विधायक विश्नोई द्वारा सीएम शिवराज को लिखे गए खत पर सियासत गर्मा गई है। जबलपुर पश्चिम से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री तरुण भनोत ने विश्नोई के खत के बहाने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। तरुण ने कहा कि वो अजय विश्नोई का स्वागत करते हैं, जिन्होंने पार्टी नहीं क्षेत्र की जनता की पीड़ा बताई।

Read More: छत्तीसगढ़ में संविदा शिक्षक सहित इन पदों पर निकली भर्ती, 15 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

तरुण ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ सत्ता और चुनावी लाभ के लिए महाकौशल और विन्ध्य के साथ ऐतिहासिक उपेक्षा की है। तरुण भनोत ने कहा कि सीएम शिवराज, कमलनाथ सरकार द्वारा महाकौशल के लिए स्वीकृत किए गए विकासकार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाएं वरना उन्हें और बीजेपी को इसका गम्भीर खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Read More: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने की छत्तीसगढ़ में कोरोना लैब की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की समीक्षा, दिए ये निर्देश

 
Flowers