दूध में कैंसर फैलाने वाले हानिकारक तत्व मिलने के बाद जागा खाद्य विभाग, 7 कंपनियों के सैंपल जांच के लिए भेजा | After finding harmful substances that spread cancer in milk

दूध में कैंसर फैलाने वाले हानिकारक तत्व मिलने के बाद जागा खाद्य विभाग, 7 कंपनियों के सैंपल जांच के लिए भेजा

दूध में कैंसर फैलाने वाले हानिकारक तत्व मिलने के बाद जागा खाद्य विभाग, 7 कंपनियों के सैंपल जांच के लिए भेजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 22, 2019/4:29 pm IST

रायपुर। FSSAI यानि फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दूध को लेकर देशभर में अलर्ट जारी कर दिया है। एफएसएसएआई को दूध की जांच में कैंसर फैलाने वाले हानिकारक तत्व मिले थे। विशेषज्ञ डाॅक्टर बता रहे हैं कि देशभर में लीवर कैंसर के मरीज बढ़ रहे हैं, अकेले रायपुर एम्स की बात करें तो पिछले महीने ही यहां लीवर कैंसर के 60 मरीज पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें —कोर्ट से हथियार चोरी कर फरार चार आरोपियों को पुलिस ने 9 महीने बाद दबोचा, 12 म…

छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेशभर से कुल 7 ब्रांडेड कंपनियों के 22 सैंपल कलेक्ट कर सेंट्रल लैब और एफएसएसएआई को भेजा है। खाद्य और औषधि प्रशासन आयुक्त एसएन राठौर बता रहे हैं कि रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें — खाना बनाते समय सिलेंडर फटा, चपेट में आने से एक युवक झुलसा, सामान जल…

बता दें कि एफएसएसएआई ने देशभर में दूध के 2600 से अधिक सैंपल कलेकट किए थे। जिनकी जांच में आधे से अधिक सैंपल फेल हो गए। जिसके बाद यह माना जा रहे कि इस प्रकार मिलावटी दूध खाने पीने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है, यहां तक की लेागों की जान भी जोखिम में पड़ रही है।

यह भी पढ़ें — महिला टीचर के साथ दुष्कर्म कर फरार शिक्षक को पुलिस ने दबोचा, मेडिकल…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/PFvFv4lZ80c?list=TLPQMjIxMTIwMTnNrwB5bpMZug” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>