नई सरकार बनने के बाद अब तक 3 हजार से अधिक लोगों को 38 करोड़ रूपए की आर्थिक मदद

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 26 Jun 2019 08:41 PM, Updated On 26 Jun 2019 08:41 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवदेनशील पहल पर अब तक तीन हजार से अधिक जरूरतमंद लोगों को उनकी गंभीर बीमारियों के समुचित और बेहतर ईलाज के साथ ही अन्य विपत्तियों से निपटने के लिए करीब 38 करोड़ रूपए की सहायता राशि दी गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश में भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से अब तक 3 हजार से अधिक जरूरतमंद लोगों को संजीवनी सहायता कोष, मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि और मुख्यमंत्री सहायता कोष से करीब 38 करोड़ की राशि प्रदान कर उनकी मदद की गई है। मुख्यमंत्री बघेल की पहल पर संजीवनी सहायता कोष के तहत गंभीर बीमारी से पीड़ित बड़ी संख्या में मरीजों का बेहतर इलाज इलाज सुनिश्चित कराया गया है।

यह भी पढ़ें :  मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति, चुनौती देने वाली अलग-अलग 2 याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित 

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद से अब तक संजीवनी सहायता कोष के जरिए 1,593 मरीजों को उनके इलाज के लिए 17 करोड़ रूपए जारी किए गए है। इसी तरह मुख्यमंत्री ने 573 प्रकरणों में विशेष पहल करते हुए मरीजों का इलाज सुनिश्चित कराया जिसमें करीब 6 करोड़ की राशि खर्च हुई है।

यह भी पढ़ें : विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल 

मुख्यमंत्री बनने के बाद बघेल ने अपने स्वेच्छानुदान मद से अब तक प्रदेश के 817 लोगों को 3 करोड़ 41 लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की है। इसी तरह उन्होंने ओडिशा में आए फोनी तूफान से प्रभावितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 11 करोड़ रूपए की मदद की। बघेल ने पुलवामा में शहीद परिवारों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 11 लाख रूपए तथा 16 अन्य लोगों को 30 लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की है।

Web Title : After formation of new government, more than 3 thousand people have been given financial help of Rs. 38 crores.

जरूर देखिये