अदालती आदेश के बाद भी आरक्षक भर्ती का रिजल्ट नहीं, आंदोलन की चेतावनी के साथ फिर हाईकोर्ट पहुंचे परीक्षार्थी | after HC order CG Police department not yet announce result of constable recruitment

अदालती आदेश के बाद भी आरक्षक भर्ती का रिजल्ट नहीं, आंदोलन की चेतावनी के साथ फिर हाईकोर्ट पहुंचे परीक्षार्थी

अदालती आदेश के बाद भी आरक्षक भर्ती का रिजल्ट नहीं, आंदोलन की चेतावनी के साथ फिर हाईकोर्ट पहुंचे परीक्षार्थी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 10, 2019/11:53 am IST

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। दरअसल पुलिस विभाग द्वारा साल 2018 में आरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजित किया गया था, जिसका रिजल्ट अभी तक जारी ​नहीं किया गया है। मामले को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद कोर्ट ने विभाग को 60 दिन में रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था। लेकिन 60 दिन बीत जाने के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं किया जा सका है। वहीं, दूसरी ओर 100 से अधिक अभ्यर्थी सोमवार को एक बार फिर हाईकोर्ट पहुंचे हैं और उन्होंने अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दी है।

Read More: अचानक नदी में तब्दील हो गई रायपुर की ये सड़क, जानिए क्या है माजरा

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा साल 2017 में आरक्षक भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके बाद साल 2018 में परीक्षा ली गई थी। इस परीक्षा में प्रदेशभर के लगभग लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

Read More: दिल्ली से लौटते ही CM भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर दागा सवाल- बताएं अडानी को 

मार्च 2019 में कुछ अ​भ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी नहीं करने के संबंध में हाईकोर्ट में याचका लगाई थी। अभ्यर्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस विभाग को 60 दिन के भीतर रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था, लेकिन 60 दिन बीत जाने के बाद भी विभाग द्वारा रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।