जशपुर के बाद अंबिकापुर में भी पटाखा फोड़ते समय युवक की मौत, खुशियों के बीच पसरा मातम | After Jashpur, youth dies while bursting firecrackers in Ambikapur, mourning mourning

जशपुर के बाद अंबिकापुर में भी पटाखा फोड़ते समय युवक की मौत, खुशियों के बीच पसरा मातम

जशपुर के बाद अंबिकापुर में भी पटाखा फोड़ते समय युवक की मौत, खुशियों के बीच पसरा मातम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 15, 2020/1:33 pm IST

अंबिकापुर। क्या आपने कभी सोचा है कि दीपों और पटाखों वाली त्योहार दीपावली आपके लिए थोड़ी सी लापरवाही करने पर मातम में बदल सकता है। अगर आपने यह सब नहीं सोचा है तो आप सावधान और सतर्क हो जाइये क्योंकि दीपावली त्योहार के बीच लापरवाही पूर्वक पटाखा फोड़ना आपके लिए घातक साबित हो सकता है। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र इलाके में ठीक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ एक युवक पटाखा फोड़ते वक्त लापरवाही का शिकार हो गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत तक हो गई।

ये भी पढ़ें:दीवाली में पटाखा फोड़ते समय हुआ दर्दनाक हादसा, 9 साल के बच्चे की मौत

यह पूरा मामला सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बनेया का है जहाँ एक 20 वर्षीय युवक गोन साय अपने घर के ठीक सामने पटाखे के साथ खिलवाड़ करते हुए बम को एक पात्र में रखकर उसे लापरवाही पूर्वक फोड़ रहा था और बम ब्लास्ट होने से पात्र धमाका के साथ ही युवक के गले से जा टकराया और युवक का गला का कुछ हिस्सा कट गया। जिससे लहूलुहान युवक गोन साय की मौके पर ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: पत्नी का क्रेडिट कार्ड मिलते ही खर्च कर दिए 3 लाख 75 हजार रु, पीड़ि…

परिजनों ने युवक को खून से लथपथ मृत हालत में देखा और परिवार में मातम पसर गया। परिजनों की रिपोर्ट पर सीतापुर पुलिस मौके पर पहुँची और घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए पुलिस की टीम ने शव का पंचनामा किया और युवक के शव को CHC सीतापुर में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया, घटना के बाद मृतक के परिजन सदमें में है।

ये भी पढ़ें: जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बैडरूम में साड़ी …

इसके पहले जशपुर के कुनकुरी के धोबीपारा में एक दर्दनाक घटना में 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। पटाखा फोड़ते समय हुए हादसे में बच्चे मानस की मौत हो गई। दीपावली त्योहार के अवसर पर पटाखा फोड़ते समय बच्चे ने कांच का गिलास ढक कर पटाखे में आग लगा दी जिसके बाद पटाखा फटा तो गिलास के कांच के टुकड़े बच्चे के सीने में घुस गए थे।