महीनों बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बलवा का मुख्य आरोपी, दशहरे की रात हुए बलवे में हुई थी युवक की मौत | After months, the main accused of Balwa, who was killed by the police, died in Balwa on the night of Dussehra.

महीनों बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बलवा का मुख्य आरोपी, दशहरे की रात हुए बलवे में हुई थी युवक की मौत

महीनों बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बलवा का मुख्य आरोपी, दशहरे की रात हुए बलवे में हुई थी युवक की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 17, 2019/12:29 pm IST

कोरबा । जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र में बीते महीने दशहरे की रात कुसमुंडा थाना के प्रेमनगर इलाके में घटित हुए बलवा के मामले में मुख्य आरोपी राकेश दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राकेश इस हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस को राकेश की सरगर्मी से तलाश थी, इसके लिए टीम को अलग-अलग जिलों में संभावित ठिकानों पर छापेमारी के निर्देश मिले थे। आरोपी के पकड़ में आने से पुलिस ने राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें —प्रदेश में जल्द ही लागू होगी नई खनन नीति, पंचायतों से वापस लिया जाएगा खदान संचालन का जिम्मा

जानकारी के मुताबिक राकेश की गिरफ्तारी बिलासपुर के जयरामनगर से की गई है। वह वहां रहकर मजदूरी का काम कर रहा था, बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस लंबे वक्त से राकेश के नजदीकी रिश्तेदारों पर नजर रखे हुए थी। इसी दौरान उन्हें राकेश के बुआ-फूफा की जानकारी मिली जो कि भिलाई में रहते हैं। पुलिस ने जब फूफा से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने राकेश का ठिकाना बता दिया। बहरहाल पुलिस राकेश को लेकर जिले के लिए रवाना हो गई है। आला अधिकारियों से पूछताछ के बाद ही इस मामले में और कई अहम खुलासे होंगे।

यह भी पढ़ें — नक्सल स्मारक ध्वस्त, महिला DRG कमांडों ने उड़ाया बम से

गौरतलब है कि बीते दशहरे की रात घटित बलवे में एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। वहीं कई अन्य बुरी तरह जख्मी हुए थे, वारदात को अंजाम देने वाले अन्य आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं जबकि आरोपी राकेश पुलिस को डेढ़ महीने तक चकमा देता रहा। वहीं इस मामले में दो अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे है, जिनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें — उच्च शिक्षा मंत्री ने खुद ही हटाए अपने बैनर पोस्टर, कार्यकर्ताओं को आगे भी न लगाने की दी हिदायत

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/BXnxOEdjK1U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>