'पाकिस्तान ​जिंदाबाद' के बाद अब 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' और 'मुस्लिम मुक्ति' के लगे नारे, आरोपी गिरफ्तार | After 'Pakistan Zindabad' slogans of 'Kashmir Mukti', 'Dalit Mukti' and 'Muslim Mukti', accused arrested

‘पाकिस्तान ​जिंदाबाद’ के बाद अब ‘कश्मीर मुक्ति’, ‘दलित मुक्ति’ और ‘मुस्लिम मुक्ति’ के लगे नारे, आरोपी गिरफ्तार

'पाकिस्तान ​जिंदाबाद' के बाद अब 'कश्मीर मुक्ति', 'दलित मुक्ति' और 'मुस्लिम मुक्ति' के लगे नारे, आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 21, 2020/4:21 pm IST

बेंगलुरु। बेंगलुरु में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के बाद अब ‘कश्मीर मुक्ति’, ‘दलित मुक्ति’ और ‘मुस्लिम मुक्ति’ के प्लेकार्ड लेकर नारेबाजी करने का मामला सामने आया है, प्लेकार्ड लेकर प्रदर्शन करने वाली लड़की को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी लड़की की पहचान अद्रा के रूप में हुई है पुलिस ने आरोपी अद्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 153A और 153B के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के समर्थन में उतरी एक्ट्रेस, कहा- ‘मैं जीशान अयू…

इससे पहले गुरुवार को बेंगलुरु में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी के मंच पर चढ़कर अमूल्य लियोना नाम की लड़की ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे, इस पर मंच पर मौजूद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भन्ना गए थे और अमूल्य लियोना की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने कहा था, ‘मैं पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने की घटना की आलोचना करता हूं, हमारा अमूल्य लियोना से कोई लेना-देना नहीं हैं। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।’

ये भी पढ़ें: दलित नेता की धमकी, कल आरएसएस दफ्तर के बाहर फहराएंगे तिरंगा

पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली अमूल्य लियोना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 124A (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अमूल्य लियोना से पूछताछ की थी और कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें: क्या आपके SBI खाते में जमा हुए 35 हजार रुपए, यहां लोगों की खुशी का …

पुलिस के मुताबिक जिस लड़की ने ‘कश्मीर मुक्ति’, ‘दलित मुक्ति’ और ‘मुस्लिम मुक्ति’ के प्लेकार्ड लेकर नारेबाजी की, वह अमूल्य लियोना के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में भी शामिल रही। पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाली अमूल्य लियोना के खिलाफ हिंदू जागरण वेदिके ने प्रदर्शन आयोजित किया था। आरोपी अद्रा को हिंदू जागरण वेदिके के प्रदर्शन में शामिल लोगों के बीच देखा गया, आरोपी अद्रा ने प्लेकार्ड पर ‘कश्मीर मुक्ति’, ‘दलित मुक्ति’ और ‘मुस्लिम मुक्ति’ को कन्नड और अंग्रेजी भाषाओं में लिखा था।