'थप्पड़बाज कलेक्टर' के बाद अब SDM पर भी गिरेगी गाज, मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कही बड़ी बात | After 'slapstick collector', now SDM will also fall, Minister Premasay Singh said a big thing

‘थप्पड़बाज कलेक्टर’ के बाद अब SDM पर भी गिरेगी गाज, मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कही बड़ी बात

'थप्पड़बाज कलेक्टर' के बाद अब SDM पर भी गिरेगी गाज, मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कही बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 23, 2021/12:04 pm IST

रायपुर। सूरजपुर जिले में कलेक्टर रणबीर शर्मा के थप्पड़ की गूंज दिल्ली तक पहुंच गई है, कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए गए हैं, इस बीच अब स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सूरजपुर कलेक्टर को हटाने को लेकर दिए बयान पर कहा है कि सीएम भूपेश बघेल द्वारा की गई कार्रवाई स्वागत योग्य है, उन्होंने कहा कि SDM के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई होगी। अधिकारी जनता के साथ सामंजस्य बनाते हुए लॉकडाउन का पालन कराएं। 

read more: टूलकिट मामला : BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मांगा समय, रायपुर पुलिस के समक्ष दर्ज कर…

बता दें कि युवक को बीच सड़क थप्पड़ मारने वाले सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा तत्काल प्रभाव से हटाए दिए गए हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

Read More News: कलेक्टर का थप्पड़ ट्विटर में कर रहा ट्रेंड, IAS एसोसिएशन ने इसे सेव…

सीएम ने ट्वीट में लिखा कि ”सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।”

Read More News: अस्पताल जा रहे युवक को कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़, मचे बवाल के बाद मांग…

इस मामले में सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए गौरव कुमार सिंह सूरजपुर के नए कलेक्टर होंगे, रणवीर शर्मा को संयुक्त सचिव मंत्रालय स्थानांतरित किया गया है, राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। छत्त्तीसगढ़ शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियोें की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है। जिसके तहत रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं वहीं रणवीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव(प्रतीक्षारत) के पद पर पदस्थ किया गया है।

सूरजपुर कलेक्टर का युवक को थप्पड़ मारने वाला वीडियो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। इस मामले को IAS एसोसिएशन ने भी संज्ञान में लिया है। IAS एसोसिएशन ने ट्वीट कर कलेक्टर के व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की है। IAS एसोसिएशन ने लिखा कि IAS एसोसिएशन कलेक्टर सूरजपुर, छग के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। कलेक्टर सूरजपुर का व्यहार अस्वीकार्य है। यह सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। सिविल सेवकों को सहानुभूति रखनी चाहिए।

Read More News: बारिश से गेहूं बर्बाद…कौन सुने किसानों का दर्द… अनाज की बर्बादी का जिम्मेदार कौन है?

ट्विटर में कर रहा ट्रेंड

लॉकडाउन का जायजा लेने निकले सूरजपुर कलेक्टर ने एक युवक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। वहीं उसका मोबाइल को पटकर तोड़ दिया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। ट्वीटर यूजर्स #SuspendRanbirSharmaias लिख रहे हैं। कई यूजर्स ने कलेक्टर के रवैये पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल कलेक्टर रणबीर शर्मा खुद से एक बाइक सवार को रोककर बाहर निकलने का कारण पूछा और जवाब सुनने के दौरान ही उन्होंने उस लड़के का मोबाइल छीनकर सड़क पर पटक दिया और एक थप्पड़ जड़ दिया। जबकि लड़का बार बार ये कह रहा है कि वो जरूरी काम से घर से निकला था, लेकिन किसी ने उसकी एक नही सुनी। ये मामला शनिवार दोपहर का है।

Read More News: रायपुर में एक और लूट! चाकू की नोक पर ट्रेवल्स संचालक से 7.50 लाख

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक का नाम अमन मित्तल है, उसकी दादी का इलाज सूरजपुर के कोविड अस्पताल में चल रहा है। बताया गया कि अमन अपनी दादी को खाना देकर लौट रहा। वहीं कलेक्टर के पूछने पर उसने पर्ची भी दिखाई, लेकिन साहब तो अपनी ही धुन में थे। फिर क्या मोबाइल पटक दिया और तमाचा भी जड़ दिया।

Read More News: पहले पटक दिया मोबाइल, फिर युवक को जड़ा तमाचा, वायरल हुआ कलेक्टर साहब का वीडियो

बता दें कि IBC24 ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था, बीते दिन मामला सामने आने के बाद से ही IBC24 ने पीड़ित युवक के साथ न्याय और दोषी अधिकारी के विरुद्ध एक्शन लेने की बात कही थी, सोशल मीडिया में आक्रोशित लोगों की प्रतिक्रियाओं को बताने का कार्य किया। जिसके बाद अब खबर का असर हुआ है।

 

surajpur collector ranbir sharma Video
surajpur collector ranbir sharma thappad
surajpur collector ranbir sharma suspended
surajpur collector ranbir sharma viral video
surajpur collector ranbir sharma instagram
surajpur collector ranbir sharma suspended
surajpur collector ranbir sharma cm bhupesh baghel

 
Flowers