मतदान सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस ने किया जीत का दावा, कहा हार देखते हुए बीजेपी खरीद-फरोख्त पर उतरी | After the completion of the vote, the Congress claimed victory, saying the BJP came down on criminal acts in view of the defeat

मतदान सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस ने किया जीत का दावा, कहा हार देखते हुए बीजेपी खरीद-फरोख्त पर उतरी

मतदान सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस ने किया जीत का दावा, कहा हार देखते हुए बीजेपी खरीद-फरोख्त पर उतरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : December 21, 2019/12:17 pm IST

रायपुर। मतदान समाप्त होने के बाद कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव में जीत का दावा किया है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा के ऊपर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। नगरीय निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस सरकार के मंत्रीगण, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के सभी विधायक और विधानसभा प्रत्याशी सहित सभी वरिष्ठ नेता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की हैं।

ये भी पढ़ें: शहर संग्राम: दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट, पुलिस को करना पड़ा बीच-…

बीजेपी की सरकार में जिस प्रकार से नगरीय निकायों के वित्तीय अधिकार छीने गए थे और शक्ति विहीन नगरीय निकायों को बनाया गया था। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नगरीय निकायों के अधिकार वापस दिए गए हैं और नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधियों को ताकतवर बनाया गया है। विकास की गति बनाए रखने के लिए प्रदेश की शहरी जनता वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवारों को ही चुनेगी और रिकॉर्ड संख्या में कांग्रेस के उम्मीदवार पार्षद पद के लिए जीतकर आएंगे।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने ‘मतदान’ को बताया लोकतांत्रिक ताकत, लोगों से ज्यादा से …

कांकेर की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये शैलेश नितिन त्रिवेदी ने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि भाजपा का लोकतंत्र विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से भाजपा द्वारा नकली नोट चलाने और खरीद फरोख्त की घटना पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है। ऐसी घटनाएं भाजपा की तयशुदा हार का जीताजागता सबूत है।

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव आरपी मंडल ने पत्नी के साथ किया मतदान, लोगों से वोटिंग की…

भाजपा अपनी हार देखकर बौखला गयी है और अब खरीद-फरोख्त और नकली नोट चलाने जैसी आपराधिक कृत्यों पर उतर आयी है। कांकेर में एक ही नंबर के 50 रू. के नोट की सैंकड़ो रंगीन कापी तैयार की गयी थी। यही एक ही नंबर का 50 रूपए का नकली नोट मतदाताओं में यह कह कर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा बांटा जा रहा था कि भाजपा के पक्ष में वोट डालने के बाद इसे दिखाने पर 2000 रू. दिये जायेंगे।

 
Flowers