कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने शुरू की प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई | After the court order, Delhi Police started the action to remove the protesters

कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने शुरू की प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई

कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने शुरू की प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 14, 2020/2:26 pm IST

नई दिल्ली। कोर्ट के आदेश के बाद यहां शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। पुलिस प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रही है। सीएए को लेकर यहां करीब एक महीने से प्रदर्शन जारी है। इसके चलते शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क भी एक महीने से बाधित है।

ये भी पढ़ें:झरने के पास खड़े होकर युवक ले रहा था सेल्फी, गिरने से हुई दर्दनाक मौत

कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने ये मामला दिल्ली पुलिस पर छोड़ दिया। हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करें। वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित साहनी ने जनहित याचिका दाखिल की थी।

ये भी पढ़ें: गोठान की भूमि पर बहुमंजिला कॉप्लेक्स बनाकर बेचने का मामला, हाईकोर्ट…

कोर्ट ने सभी पक्षों से कहा कि सभी संबंधित विभाग इस मुद्दे को देखें और कानून के हिसाब से काम करें, कानून व्यवस्था का भी ध्यान रखा जाए। दायर याचिका में कहा गया था कि 15 दिसंबर के बाद से ही मथुरा रोड से कालिंदी कुंज की तरफ जाने वाली सड़क प्रदर्शनकारियों ने बंद कर रखी है, जिससे लोगों को रोजाना परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पर्चा फेंककर बताई वजह

 

 
Flowers